दिल्ली एनसीआर में बूंदाबांदी के आसार, गिरेगा तापमान बढ़ेगी ठिठुरन

Delhi Weather Update : दिल्ली एनसीआर में बूंदाबांदी के आसार, गिरेगा तापमान बढ़ेगी ठिठुरन

दिल्ली एनसीआर में बूंदाबांदी के आसार, गिरेगा तापमान बढ़ेगी ठिठुरन

Tricity Today | Weather Update

New Delhi : दिल्ली एनसीआर में अब ठंड ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने 22 दिसंबर के बाद ठंड बढ़ने की संभावना जताई है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ पड़ने से वहां से ठंडी हवाएं दिल्ली एनसीआर की तरफ आ रही हैं। इसका असर दिल्ली में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 22 दिसंबर को हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी, जिससे तापतान में गिरावट होने के आसार हैं।

दिल्ली में मौसम का हाल
दिल्ली एनसीआर में बुधवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री दर्ज किया था। ताजा वेस्टर्न डिस्टरबेंस 22 दिसंबर को सक्रिय हो रहा है। यह 23 दिसंबर को भी एक्टिव रहेगा। इसकी वजह से एक बार फिर ठंड में इजाफा होगा। दिल्ली एनसीआर में सुबह शाम ठंड के साथ दिन में भी सर्दी का एहसास होगा। कोहरा छाने के आसार हैं। बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ दिन तापमान में उतार चढ़ाव जारी रहेगा।

जानें आज का एक्यूआई
दिल्ली एनसीआर में सोमवार से चल रही तेज हवाओं के कारण प्रदूषण से लोगों को हल्की राहत मिली है। दिल्ली में नवंबर के बाद अब प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी से खराब श्रेणी में पहुंचा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, पिछले 24 घंटों में दिल्ली में एक्यूआई 285 दर्ज किया गया। वहीं, फरीदाबाद में 226, गुरुग्राम में 186, गाजियाबाद में 234, नोएडा में 208 एक्यूआई दर्ज किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.