दिल्ली से नोएडा आने वालों की कोरोना टेस्टिंग शुरू, इन दो स्थानों पर कैंप लगाए गए

एहतियात: दिल्ली से नोएडा आने वालों की कोरोना टेस्टिंग शुरू, इन दो स्थानों पर कैंप लगाए गए

दिल्ली से नोएडा आने वालों की कोरोना टेस्टिंग शुरू, इन दो स्थानों पर कैंप लगाए गए

Tricity Today | दिल्ली से नोएडा आने वालों की कोरोना टेस्टिंग शुरू

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। महामारी पर रोकथाम के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम टेस्टिंग अभियान एक बार फिर शुरू कर दिया है। इसके तहत गुरूवार को नोएडा में दो जगह पर कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है। रैंडम चेकिंग, बौटेनिकल गॉर्डन मेट्रो स्टेशन के पास और दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर न्यू अशोक नगर के पास किया जा रहा है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग संक्रमण की पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। बताते चलें कि इस महीने में गौतमबुद्ध नगर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढोत्तरी हुई है। 

शहर के बोटैनिकल गार्डन मेट्रो के पास कोरोना की रैंडम टेस्टिंग हो रही है। नोएडा से सटे दिल्ली के न्यू अशोक नगर के पास भी रैंडम टेस्टिंग का कैम्प लगाया गया है। दोनों जगहों पर दूसरे राज्यों और जनपदों से आये लोगो की रैंडम टेस्टिंग की जा रही है। इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन फिर से युद्धस्तर की तैयारी कर रहा है। बुधवार को ही जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने रैंडम टेस्टिंग चलाए जाने के बारे में मीडिया को जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि गुरूवार से अभियान के तहत सैंपल्स की जांच होगी। उन्होंने होली के त्योहार को देखते हुए जिले में कोरोना संक्रमण से जुड़ी नई गाइडलाइन जारी की। 

दूसरे राज्यों से आने वालों की होगी जांच
डीएम सुहास एलवाई ने लोगों से मॉस्क पहनने को कहा है। ट्रैवेलर्स की ट्रैकिंग शुरू कर दी गई है। बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की ट्रैकिंग की जा रही है। उनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। कुछ दिन पहले ही पांच यात्रियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। ये सभी देश के दूसरे राज्यों महाराष्ट्र और केरल से गौतमबुद्ध नगर आए थे। इसलिए जिला प्रशासन दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को लेकर पूरी सतर्कता बरत रहा है।

लोगों की संख्या पर नहीं है रोक
जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि त्योहारों को लेकर कोई रोक नहीं लगाई जाएगी। लोगों के इकट्ठा होने की संख्या पर भी कोई पांबदी नहीं है। हालांकि सामाजिक कार्यक्रमों के लिए अनुमति लेनी होगी। ई-मेल के जरिये लोकल प्रशासन और पुलिस से परमिशन लिया जा सकेगा। लोगों को कार्यक्रम के दौरान कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ेगा। जिलाधिकारी ने लोगों से स्वयं जागरूक रहने की अपील की और कोविड-19 के निर्देशों के मुताबिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए कहा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.