दिल्ली में आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लागू होगा, कोरोना को रोकने के लिए बनी रणनीति

BIG BREAKING: दिल्ली में आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लागू होगा, कोरोना को रोकने के लिए बनी रणनीति

दिल्ली में आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लागू होगा, कोरोना को रोकने के लिए बनी रणनीति

Google Image | दिल्ली में आज रात से पूरे हफ्ते के लिए कर्फ्यू लागू

कोरोना महामारी के संक्रमण से कराह रही दिल्ली में आज रात से अगले सोमवार तक कर्फ्यू लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 19 अप्रैल, सोमवार की रात 10:00 बजे से 26 अप्रैल, सोमवार सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। अब तक राजधानी में नाइट कर्फ्यू लागू था। यह रात 10:00  बजे से सुबह 5:00 बजे तक लागू रहता था। लेकिन पिछले दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोना संक्रमितो की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इसको देखते हुए राज्य सरकार ने इस पूरे हफ्ते कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, “दिल्ली में कोरोना के 25000 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की किल्लत होने लगी है। आईसीयू बेड खत्म होने वाले हैं। यह सब डराने के लिए नहीं बल्कि सच सामने रखने के लिए बता रहा हूं। मैंने आपसे कभी झूठ नहीं बोला। हालात खराब हो रहे हैं।” 
 

उन्होंने आगे कहा, “हर स्वास्थ्य व्यवस्था की एक सीमा होती है। अब तक व्यवस्था नियंत्रण में है। हम ऐसी स्थिति नहीं लाना चाहते, जहां कॉरिडोर में मरीज दम तोड़ रहे हों। सभी परिस्थितियों का जायजा लेने के बाद यह फैसला लिया गया है कि आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि, “इन 6 दिन के लॉकडाउन में आपात सेवाएं जारी रहेंगी। किसी की शादियां न टूटने पाए, इसके लिए 50 लोगों को अनुमति देने के लिए पास जारी किए जाएंगे। विस्तृत जानकारी जारी की जाएगी। हमने और उपराज्यपाल ने यह फैसला तब लिया है, जब दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा था।”

बताते चलें कि रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 25462 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई थी। रविवार को राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 30 परसेंट के करीब पहुंच गया था। इसका मतलब है कि राजधानी में परीक्षण के लिए आया हर तीसरा सैंपल पॉजिटिव है। हालांकि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए दिल्ली में पहले वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था। लेकिन कई इलाकों में लोग इसका खुलेआम उल्लंघन कर रहे थे। मजबूरन सरकार को कठोर फैसले लेने पड़े।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.