जेल से चलेंगे सरकार, नहीं देंग इस्तीफा...घर के बाहर धारा 144 लागू

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार : जेल से चलेंगे सरकार, नहीं देंग इस्तीफा...घर के बाहर धारा 144 लागू

जेल से चलेंगे सरकार, नहीं देंग इस्तीफा...घर के बाहर धारा 144 लागू

Google Photo | अरविंद केजरीवाल

Noida Desk : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर से ED ने गिरफ्तार कर लिया है। शराब घोटाले के मामले केजरीवाल के घर की ED तलाशी कर रही है। ईडी की जांच के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर नेता, मंत्री और कार्यकर्ता भारी संख्या में पहुंच गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर धारा 144 लागू कर दी है। वहीं, सीएम केजरीवाल का फोन भी जब्त कर लिया है।आज ही दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में अहम टिप्पणी करते हुए कहा था कि केजरीवाल को गिरफ्तारी से राहत नहीं मिलेगी।

जेल से सरकार चलाएंगे केजरीवाल : विधनसभा स्पीकर
दिल्ली विधनसभा स्पीकर ने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे। गिरफ्तारी से पहले दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष का बड़ा बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल के इस्तीफा नहीं देंगे। वो जेल से सरकार चलाएंगे।

अभी तक दिए 9 समन
ED की जो टीम केजरीवाल के घर पहुंची है, उसमें कई बड़े अधिकारी शामिल हैं। इसमें ACP रैंक के कई अधिकारी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 से 8 अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे हैं। साथ ही केजरीवाल को समन देने के लिए पहुंची है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ईडी इसके पहले भी सीएम केजरीवाल को 9 समन दे चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को 10वां समन सीएम केजरीवाल को दिया गया है।

केजरीवाल को सता रहा गिरफ्तारी का डर?
अरविंद केजरीवाल की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका डालकर कहा गया था कि ईडी उन्हें समन के बहाने गिरफ्तार करना चाहती है। इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए ईडी से पूछा कि 'अगर आपके पास पर्याप्त सबूत हैं, तो आप बार-बार समन क्यों भेज रहे हैं। आप उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं कर लेते।' इस पर जवाब देते हुए ईडी ने कहा- 'अगर एजेंसी केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती, तो पहले ही कर चुकी होती। इनसे पता नहीं किसने कह दिया है कि हम गिरफ्तारी के लिए बुला रहे हैं। हम तो बस मामले में पूछताछ करना चाहते हैं।'

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.