दिल्‍ली मेट्रो ने बदला अपना शेड्यूल, 26 January को सुबह 4 बजे से शुरू होंगी सेवाएं

Republic Day 2024 : दिल्‍ली मेट्रो ने बदला अपना शेड्यूल, 26 January को सुबह 4 बजे से शुरू होंगी सेवाएं

 दिल्‍ली मेट्रो ने बदला अपना शेड्यूल, 26 January को सुबह 4 बजे से शुरू होंगी सेवाएं

Tricity Today | Symbolic Photo

Delhi News : 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्‍ली मेट्रो ने कुछ बदलाव किए हैं। डीएमआरसी ने नया शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके तहत मेट्रो से परेड देखने के लिए कर्तव्‍य पथ पर जाने वाले लोगों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। लोगों को सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से सेवाएं शुरू कर देगा। सुबह 6 बजे तक ट्रेन सेवाएं 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी। इसके बाद मेट्रो अपने पहले वाले शेड्यूल का पालन करेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने वैध ई-निमंत्रण कार्ड या ई-टिकट रखने के महत्व पर जोर दिया, जिसमें यह विवरण दिया गया कि कैसे लोग मेट्रो स्टेशनों पर निर्बाध रूप से नेविगेट कर सकते हैं।

लोगों के लिए कूपन सिस्टम
जिन लोगों के पास वास्तविक ई-निमंत्रण कार्ड या ई-टिकट हैं, उनके लिए डीएमआरसी ने एक कूपन प्रणाली शुरू की है। ये कूपन स्टेशनों पर सरकार द्वारा जारी पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर जारी किए जाएंगे और केवल केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों से कर्तव्य पथ की ओर जाने वाले निकास के लिए मान्य होंगे। वही कूपन इन दोनों स्टेशनों से वापसी यात्रा की सुविधा प्रदान करेगा।

बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन
शुक्रवार सुबह परेड के दौरान केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन को बंद रखा जाएगा। सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक दोनों स्टेशनों पर यात्री न तो उतर सकेंगे और न ही मेट्रो में सवार हो सकेंगे। इस रूट पर मेट्रो सामान्य दिन की तरह चलती रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.