नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले खबर जरूर पढ़ें, आज बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें

Delhi-NCR Lockdown: नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले खबर जरूर पढ़ें, आज बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें

नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले खबर जरूर पढ़ें, आज बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें

Google Photo | बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें

Lockdown in Delhi-NCR : कोरोना वायरस के संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए आज पूरे दिल्ली-एनसीआर में कर्फ्यू लागू किया गया है। खासतौर से नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत दिल्ली के चारों ओर वाले शहरों से राजधानी में आवागमन बंद रहेगा। बिना वजह लोगों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। दिल्ली से इन शहरों की ओर यात्रा भी नहीं की जा सकेगी। सोमवार की सुबह 7:00 बजे तक केवल स्वास्थ्य सेवाओं और जरूरी सुविधाओं से जुड़े वाहन ही दिल्ली-एनसीआर में आवागमन कर सकेंगे। अगर बिना वजह सड़क पर निकले तो भारी जुर्माना लगाया जा सकता है। एफआईआर भी दर्ज की जा सकती है।

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में आज कर्फ्यू लागू है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्य सरकारों ने निषेधाज्ञा लागू की है। कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है। वायरस की श्रंखला को तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह 7:00 बजे तक पूरे जिले में कर्फ्यू लागू है। बिना वजह लोगों को सड़कों पर आने की इजाजत नहीं है। अगर लोग बिना वजह सड़कों पर घूमते पाए गए तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा। वाहन सीज कर दिए जाएंगे। पेंडेमिक एक्ट और निषेधाज्ञा तोड़ने के आरोप में एफआईआर भी दर्ज की जा सकती है। 

गजियाबाद में भी कर्फ्यू लगाया गया
दूसरी ओर गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडे ने निषेधाज्ञा लागू की है। जिलाधिकारी की ओर से जानकारी दी गई है कि सोमवार की सुबह 7:00 बजे तक आवागमन पूरी तरह बाधित है। इस दौरान केवल मूलभूत सुविधाएं और आवश्यक सेवाएं लोगों को निर्बाध रूप से मिलेंगी। स्वास्थ्य सेवाओं पर भी किसी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी वहां के पुलिस व प्रशासन ने कर्फ्यू लागू किया है। दिल्ली में भी सोमवार की सुबह 7:00 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

दिल्ली से आवागमन पर पाबंदी
नोएडा-दिल्ली के बीच आज आवागमन नहीं होगा। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार की सुबह 7:00 बजे तक नोएडा और दिल्ली के बीच सामान्य यातायात को प्रतिबंधित कर दिया गया है। बिना वजह लोग दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली आ जा नहीं सकते हैं। बाहर से आने वाले लोग यात्रा का टिकट दिखाकर नोएडा मैं प्रवेश कर सकते हैं। स्वास्थ्य सेवाओं और मूलभूत सुविधाओं से जुड़े वाहन आवागमन कर सकते हैं। बिना वजह नोएडा आने वाले लोगों को दिल्ली की सीमाओं पर ही रोक दिया जाएगा। ऐसे में साफ है कि बिना वजह की असुविधा से बचने के लिए दिल्ली और नोएडा के बीच यात्रा ना करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.