डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा, अरविंद केजरीवाल ने किया मंजूर

बड़ी खबर : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा, अरविंद केजरीवाल ने किया मंजूर

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा, अरविंद केजरीवाल ने किया मंजूर

Tricity Today | डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन

New Delhi : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। पिछले कुछ समय के दौरान दोनों मंत्री विवाद में गिरे हुए है। करीब 2 दिन पहले ही मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने हिरासत में लिया था और सत्येंद्र जैन काफी महीनों से जेल में बंद है। इसी विवाद के चलते दोनों मंत्रियों ने इस्तीफा दिया। 

कुछ दिनों से विवाद में थे दोनों मंत्री
मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी काफी समय से विरोध कर रही थी। भाजपा ने दोनों मंत्रियों से इस्तीफे की मांग की थी। दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में विवाद चल रहा था। इसी बीच दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सुप्रीम कोर्ट से भी मिला झटका
मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने भी झटका दिया है। अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसके बाद सुनवाई हुई और सुनवाई में सीबीआई ने पूछा, "आप इस मामले को लेकर सीधे सुप्रीम कोर्ट क्यों आए हो? आप अपनी रिहाई को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट भी जा सकते थे।" जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की याचिका को खारिज कर दिया।

18 मंत्रालयों का चार्ज संभाल रहे थे मनीष सिसोदिया
आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया इस समय 18 मंत्रालयों का चार्ज संभाल रहे थे। मनीष सिसोदिया दिल्ली की शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार किए गए हैं। मनीष आम आदमी पार्टी के दूसरे नंबर की नेता माने जाते हैं। अरविंद केजरीवाल के बाद मनीष आम आदमी पार्टी के बड़े नेता माने जाते हैं। आम आदमी पार्टी ने उनको काफी जिम्मेदारी सौंपी हैं, लेकिन उन्होंने अब इस्तीफा दे दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.