शाहीन बाग में पकड़ा 250 करोड़ रुपए का ड्रग्स और 30 लाख कैश, अफगानिस्तान से जुड़े तार

बड़ी खबर : शाहीन बाग में पकड़ा 250 करोड़ रुपए का ड्रग्स और 30 लाख कैश, अफगानिस्तान से जुड़े तार

शाहीन बाग में पकड़ा 250 करोड़ रुपए का ड्रग्स और 30 लाख कैश, अफगानिस्तान से जुड़े तार

Google Image | ड्रग्स और 30 लाख कैश जब्त

New Delhi : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो गुरुवार को शाहीन बाग में बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने गुरुवार की शाम को दिल्ली के शाहीन बाग में 250 करोड़ रुपए का ड्रग्स पकड़ा है। इसके अलावा 30 लाख रुपए का कैश भी बरामद किया है। यह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की बहुत बड़ी कार्रवाई है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया माल अफगानिस्तान से भारत में आया है। पुलिस ने इस मामले में अभी एक व्यक्ति को ही किया है।

अफगानिस्तान से भारत में आया ड्रग्स 
एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि हमारी टीम ने एक सूचना के आधार पर छापा मारा है। इस दौरान शाहीन बाग में हमारी टीम ने एक बड़े ड्रग तस्कर को दबोचा है। जिसके कब्जे से 250 करोड़ रुपए का ड्रग्स और 30 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। शुरुआती जांच में पता चला है कि इस शातिर ड्रग्स तस्कर के सम्पर्क भरता के कई बड़े महानगरों से हैं। यह भी पता चला है कि आरोपी तस्कर के कब्जे से जो माल बरामद हुआ है, वो अफगानिस्तान से भारत में आया है।

इन सवालों के जवाब तलाश रही एनसीबी
ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि अब हम इस मामले में जांच आगे बढ़ा रहे है कि आखिर भारत में इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स अफगानिस्तान से कैसे आया? इस मामले में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली आदि के भी तस्कर शामिल हो सकते हैं। हमारी जांच में यह भी पाया गया है कि दिल्ली-एनसीआर और पास के राज्यों में बैठा इंडो-अफगान सिंडिकेट का इस मामले से सीधा कनेक्शन है। ऐसा मालूम चलता है कि ये सिंडिकेट हेरोइन बनाने और उसमें मिलावट करने में एक्सपर्ट हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.