राजधानी के पांच अस्पताल हाई अलर्ट पर, आईसीयू समेत कुल 159 बेड रिजर्व

G-20 summit 2023 के लिए दिल्ली से बड़ी खबर : राजधानी के पांच अस्पताल हाई अलर्ट पर, आईसीयू समेत कुल 159 बेड रिजर्व

राजधानी के पांच अस्पताल हाई अलर्ट पर, आईसीयू समेत कुल 159 बेड रिजर्व

Tricity Today | Symbolic

Delhi News : जी-20 समिट के दौरान सरकार हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सुरक्षा और यातायात के बाद अब सरकार ने अस्पतालों को भी हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं। इनमें लगभग एक दर्जन बड़े अस्पताल शामिल हैं। 

तीन दिनों तक रहेगा वीवीआईपी मेहमानों का मेला
राजधानी दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसकी मेजबानी भारत सरकार कर रही है। इसमें 20 सदस्य देशों के साथ ही 9 अन्य देश समेत कुल लगभग 40 देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे। इन वीवीआईपी मेहमानों की सुरक्षा के लिए देश की सभी सीमाओं से लेकर राजधानी दिल्ली के कार्यक्रम स्थल भारत मंडपम तक पुख्ता इंतजाम किए हैं।

इन वाहनों पर होगी पाबंदी
इस मेगा आयोजन के मद्देनजर राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में यातायात के बाबत एडवाइजरी जारी की गई है। एनसीआर के शहरों से राजधानी जाने वाले व्यावसायिक वाहनों पर तीन दिनों तक पाबंदी रहेगी। इसके अलावा पूरे एनसीआर को लकदक बनाया गया है। अब सरकार ने किसी आपातकाल से निपटने के लिए राजधानी के अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं। 

पांच अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के आदेश 
G-20 समिट के मद्देनजर पांच अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए गए हैं। इनमें लोकनायक अस्पताल के 20 कमरे, जीबी पंत अस्पताल में 10 कमरे, जीटीबी में 20 बेड, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में 65 बेड, आंबेडकर अस्पताल में 40 बेड रिज़र्व रखे गए हैं। इसके अलावा DDU अस्पताल में ICU के 4 बेड 3 दिनों तक रिजर्व रखे जाएंगे। इस तरह एहतियातन कुल 155 बेड ​सुरक्षित रखने के आदेश दिए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.