पालतू जानवर के चक्कर में छोड़ी 4 हवाई यात्रा, भारतीय दूतावास को भी माननी पड़ी जिद

Ukraine-Russia War : पालतू जानवर के चक्कर में छोड़ी 4 हवाई यात्रा, भारतीय दूतावास को भी माननी पड़ी जिद

पालतू जानवर के चक्कर में छोड़ी 4 हवाई यात्रा, भारतीय दूतावास को भी माननी पड़ी जिद

Google Image | छात्रा कीर्तना

New Delhi : यूक्रेन और रूस के युद्ध के दौरान भारतीय छात्रों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है। इसके माध्यम से हजारों की संख्या में छात्रों को स्वदेश लाया गया है। अभी और फंसे छात्रों को निकालने की प्रक्रिया चल रही है। भारत सरकार पड़ोसी देशों से संपर्क साध कर मदद ले रही है। इस दौरान छात्रों के अंदर खुद के साथ-साथ पालतू जानवरों को अपने साथ लाने की होड़ भी मची हुई है। अंत में रेस्क्यू के दौरान भारत सरकार ने पालतू जानवरों को भी लाने की अनुमति दे दी।

भारतीय दूतावास ने दी अनुमति
इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पालतू जानवरों को भी लाने की होड़ मची हुई है। मेडिकल की छात्रा कीर्तना आखिरकार शनिवार को अपने पालतू कुत्ते 'कैंडी' के साथ चेन्नई पहुंच गई। जानकारी के मुताबिक भारत के लिए उड़ान भरते समय छात्रों ने अपने पालतू जानवर को नई छोड़ने कि जिद की। उसने कम से भी कम चार फ्लाइट की उड़ाने को छोड़ दिया। पालतू जानवर से लगाओ को देखते हुए भारतीय दूतावास ने उसे पेकिंगीज़ नस्ल के कुत्ते के साथ उड़ान भरने की अनुमति दी।

परिजनों ने किया स्वागत
शनिवार को छात्रा पेट के साथ चेन्नई पहुंची। जहां उनके परिजनों ने स्वागत किया। कीर्तना ने कहा कि मुझे चार बार अपनी उड़ानें रद्द करनी पड़ीं क्योंकि पहले मुझे पालतू जानवर को वापस लाने की अनुमति नहीं थी। मैंने अतिरिक्त दो-तीन दिनों तक इंतजार किया। आखिरकार मुझे दूतावास से एक फोन आया। मुझे पालतू जानवर को अपने साथ लाने की अनुमति दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.