अब गोल्ड की बारी, सस्ता हुआ सोना तो आप भी महबूबा को कर सकते हैं गिफ्ट

वैलेंटाइन डे पर हवाओं में घुला प्यार : अब गोल्ड की बारी, सस्ता हुआ सोना तो आप भी महबूबा को कर सकते हैं गिफ्ट

अब गोल्ड की बारी, सस्ता हुआ सोना तो आप भी महबूबा को कर सकते हैं गिफ्ट

Google Image | symbolic image

Delhi NCR : आज 14 फरवरी है, यानी वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है। कपल्स के लिए प्यार और क्रश के लिए इजहार का दिन है। आज चाहे लड़का हो या लड़की दोनों ही एक-दूसरे को उपहार देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। इसी बीच वैलेंटाइन डे के मौके पर कपल्स के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, हवाओं में प्यार घुलने से पहले ही गोल्ड के दामों पर गिरावट आई है। गोल्ड पहले के मुताबिक सस्ता हो गया है, ऐसे में पति अपनी पत्नी को गोल्ड गिफ्ट करके दिल जीत सकते हैं। तो वहीं, गोल्ड के सस्ते होने से युवाओं में भी खुशी की लहर है।  

सोने का भाव में गिरावट दर्ज 
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, कमजोर ग्लोबल ट्रेड के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 50 रुपये की गिरावट के साथ 63,100 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 63,150 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, नोएडा में सोने का दाम 64,185 रुपये प्रति 10 ग्राम है। 

75,400 रुपये प्रति किलोग्राम पर स्थिर चांदी
हालांकि, चांदी 75,400 रुपये प्रति किलोग्राम पर स्थिर रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) सौमिल गांधी ने कहा, “दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमतें (24 कैरेट) 63,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहीं, जो पिछले बंद के मुकाबले 50 रुपये की गिरावट को दर्शाता है।”

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी घटी सोने की कीमत, ऐसे जानें रेट
अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स में सोना 1 डॉलर की गिरावट के साथ 2,021 डॉलर प्रति औंस पर रही। जबकि, चांदी मामूली बढ़त के साथ 22.82 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। आपको बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं।  इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 89556-64433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.