पंजाब में जीती आप तो केजरीवाल ने दिल्ली के शराबियों को दिया तोहफा!, शराब के दाम पर बंपर छूट

दिल्ली-एनसीआर : पंजाब में जीती आप तो केजरीवाल ने दिल्ली के शराबियों को दिया तोहफा!, शराब के दाम पर बंपर छूट

पंजाब में जीती आप तो केजरीवाल ने दिल्ली के शराबियों को दिया तोहफा!, शराब के दाम पर बंपर छूट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

New Delhi : दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए खास खबर है। शहर में शराब पर छूट का खेल लगातार जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब की कीमतों में एक बार फिर से बंपर छूट पर हारी झंडी दी है। इस संबंध में दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। अब दिल्ली के शराब के ठेकों पर एमआरपी पर 25 प्रतिशत तक की छूट देने की अनुमति दी गई है। इस आदेश के बाद ठेकों पर लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई हैं।

नियमों और शर्तों का पालन
दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने शनिवार को निजी दुकान मालिकों को शराब के अधिकतम रिटेल प्राइस यानी एमआरपी पर 25 फीसदी तक की छूट देने के लिए निर्देश दिए  हैं। इससे पहले फरवरी महीने में सरकार ने कोविड से संबंधित दिशानिर्देशों और अस्वास्थ्यकर बाजार प्रथाओं के उल्लंघन के मद्देनजर शराब की दुकानों द्वारा दी जा रही छूट और योजनाओं पर रोक लगा दी थी। बता दें इस दौरान दिल्ली आबकारी नियम, 2010 की धारा 20 का सख्ती से अनुपालन करना होगा। दिल्ली में शराब बिक्री का लाइसेंस पाने वाली दुकानों को आबकारी विभाग की ओर से दिए गए नियमों और शर्तों का पालन करना होगा।

देसी-विदेशी सभी ब्रांड पर छूट 
रिटेलर्स भारतीय ब्रांड पर तो भारी मात्रा में छूट दे ही रहे हैं। इसके साथ-साथ ही भारतीय ब्रांड पर और इंपोर्टेड ब्रांड पर भी भारी मात्रा में छूट दे रहे हैं। पहले जो रेट सरकार तय करती थी, उसी पर शराब की बिक्री होती थी। लेकिन नई एक्साइज पॉलिसी लागू होने से अब रिटेलर शराब पर भारी डिस्काउंट दे रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कई लिकर स्टोर्स ने काॅम्पिटिटिव प्राइजिंग शुरू कर दी है अब से पहली एक्साइज पॉलिसी में इस चीज की इजाजत नहीं थी। लेकिन नई एक्साइज पॉलिसी लागू हो गई है। ऐसे में अब दिल्ली में सबसे कम कीमत पर शराब मिल रही है। इस मामले में दिल्ली ने गुड़गांव और नोएडा को भी पीछे छोड़ दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.