Google ने छीनी नौकरी, लेकिन बेरोजगार करने का तरीका था अजीब, पीड़ित ने सुनाई दर्दभरी कहानी

एक मामला ऐसा भी : Google ने छीनी नौकरी, लेकिन बेरोजगार करने का तरीका था अजीब, पीड़ित ने सुनाई दर्दभरी कहानी

Google ने छीनी नौकरी, लेकिन बेरोजगार करने का तरीका था अजीब, पीड़ित ने सुनाई दर्दभरी कहानी

Google Photo | Google

New Delhi News : गूगल (Google) दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक है। जिसमें ढेरों लोग जॉब करने का सपना देखते हैं। वहीं, उसमें जॉब करने वाले कई लोगों की जॉब अचानक से चली गई है। दरअसल, कंपनी का लेटेस्ट प्रोडक्ट Gemini AI चैटबॉट है। जिस पर काम करने वाले एक कर्मचारी को कंपनी ने सिर्फ एक SMS भेजकर निकाल दिया है।

कंपनी से निकाले जाने का किया अनुभव शेयर
इस मामले पर खुद गूगल के पूर्व-कर्मचारी एलेक्स कोहेन ने कंपनी से निकाले जाने का अनुभव बताया है। उन्होंने बताया कि अचानक से उनसे Hangouts और Google Drive का ऐक्सेस छीन लिया। उसके बाद उनके मैनेजर ने एक मेसेज भेजकर बताया कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है। इसको लेकर कंपनी ने एक बार भी पूरी प्रक्रिया से गुजरना भी जरूरी नहीं समझा।

X पर सुनाई पूरी कहानी
गूगल कंपनी में एलेक्स Gemini AI मॉडल से जुड़े एल्गोरिद्म पर काम कर रहे थे। इस की सूचना एलेक्स ने X पर अपने टर्मिनेशन की जानकारी देते हुए लिखा, "यह बताते हुए दुख हो रहा है कि मुझे आज गूगलगू सेनिकाल दिया गया है। मैं Gemini को बेहतर बनाने के लिए डिवेलप किए जा रहेएल्गोरिद्म का इंचार्ज था।" जिसके बाद उन्होंने यह भी लिखा, "मैं 12 महीने का सर्वीरिएंसएं पीरियड ले रहा हूं और इसके बाद मैं तय करूंगा कि आगे क्या करना है। LLMs और AI सीख ने का यह 5 महीने का सफर मजेदार रहा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.