बोले- एक करोड़ युवाओं के लिए इंटर्नशिप, बजट की अच्छी पहल

दिल्ली में वित्त मंत्री से मिले गोपाल कृष्ण अग्रवाल : बोले- एक करोड़ युवाओं के लिए इंटर्नशिप, बजट की अच्छी पहल

बोले- एक करोड़ युवाओं के लिए इंटर्नशिप, बजट की अच्छी पहल

Tricity Today | वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और गोपाल कृष्ण अग्रवाल।

New Delhi : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को नई सरकार का पहला बजट पेश किया। इस बजट में उन्होंने युवाओं और महिलाओं को साधने को कोशिश की। यही नहीं रोजगार का मुद्दा 2024 लोकसभा चुनाव में प्रमुखता से उठाया गया। इस पर भी वित्त मंत्री ने अहम ऐलान किया। बजट पास होने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा प्रवक्तों से मुलाकात की। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत किए गए सातवें बजट की सराहना करते हुए इसे सफल और दूरगामी बताया है।

दूरगामी और परिवर्तनकारी बजट : प्रवक्ता
राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने बताया कि विपक्ष की राजनीतिक आपत्तियों के बावजूद, यह स्पष्ट है कि इस बजट के प्रावधान दूरगामी और परिवर्तनकारी हैं। भाजपा नेता ने यह भी स्पष्ट किया कि बजट की घोषणाएं राज्यों और संबंधित मंत्रालयों की मांग और वित्त मंत्रालय द्वारा उनकी आवश्यकताओं के आकलन पर आधारित हैं। उन्होंने कहा कि इस आवंटन को वर्ष के दौरान बढ़ाया भी जा सकता है, इसलिए बजट प्रावधान समाप्त नहीं हुए हैं।

मददगार होगा बजट : गोपाल कृष्ण अग्रवाल
अग्रवाल ने रोजगार सृजन पर विशेष जोर देते हुए कहा कि बजट का प्रत्येक प्रावधान इस दृष्टिकोण के अनुरूप है। उन्होंने 500 शीर्ष कंपनियों में एक करोड़ युवाओं के लिए सरकार द्वारा वित्त पोषित इंटर्नशिप कार्यक्रम की सराहना की। उनके अनुसार, यह बजट रोजगार क्षमता बढ़ाने और शिक्षा और उद्योग की आवश्यकताओं के बीच अंतर को कम करने में मददगार होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.