दिल्ली पुलिस के दरोगा भर्ती की शारीरिक परीक्षा देने छोटे भाई की जगह पहुंचा बड़ा भाई, दो आरोपी गिरफ्तार

Greater Noida: दिल्ली पुलिस के दरोगा भर्ती की शारीरिक परीक्षा देने छोटे भाई की जगह पहुंचा बड़ा भाई, दो आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के दरोगा भर्ती की शारीरिक परीक्षा देने छोटे भाई की जगह पहुंचा बड़ा भाई, दो आरोपी गिरफ्तार

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

दिल्ली पुलिस के दरोगा भर्ती की शारीरिक परीक्षा देने छोटे भाई की जगह पहुंचा बड़ा भाई, दो आरोपी गिरफ्तार
  • छोटे भाई ने पास की थी लिखित परीक्षा तो बड़ा भाई उसकी जगह पर देने पहुंचा था शारीरिक परीक्षा
  • एक अन्य आरोपी की लिखित परीक्षा किसी अन्य ने दी थी और शारीरिक परीक्षा देने वह आया था

 

Greater Noida: दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर की शारीरिक भर्ती परीक्षा के दौरान छोटे भाई के स्थान पर उसका बड़ा भाई शामिल हो गया। जांच के दौरान भर्ती परीक्षा आयोजित कर रही है सीएपीएफ के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना देकर आरोपी भाई को गिरफ्तार करा दिया। एक अन्य मामले में हरियाणा निवासी युवक ने खुद शारीरिक  परीक्षा देने पहुंचा था जबकि उसके स्थान पर लिखित परीक्षा किसी अन्य व्यक्ति ने दी थी। पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस में दरोगा भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा ग्रेटर नोएडा के सीआईएसफ एसएसजी कैंप, सुत्याना में चल रही है। 17 अगस्त को परीक्षा देने के लिए हरियाणा के सोनीपत निवासी शेखर देशवाल पहुंचा हुआ था। जांच के दौरान पता चला कि दरोगा भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में शेखर के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति ने लिखित परीक्षा दी थी जबकि शारीरिक परीक्षा देने के लिए शेखर स्वयं पहुंचा था। 

वहीं 18 अगस्त को हो रही शारिरिक परीक्षा में एक अभ्यर्थी रवि कुमार जो कि पूर्व में लिखित परीक्षा देकर पास हो गया था, उसके स्थान पर शारीरिक परीक्षा देने उसका बड़ा भाई राहुल मीना आया हुआ था। जांच के दौरान अभ्यर्थी की हैंडराइटिंग और फोटोग्राफ मिलाने पर अंतर पाए जाने पर अधिकारियों को शक हुआ। इस पर उन्होंने कोतवाली ईकोटेक 3 पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने फ़र्ज़ी तरीके से परीक्षा में शामिल होने की बात कबूल की है। गिरफ्तार आरोपी राहुल मीना ने बताया कि वह अपने छोटे भाई रवि कुमार के स्थान पर परीक्षा देने आया था। इस पर पुलिस ने आरोपी राहुल मीना निवासी अलवर राजस्थान और शेखर देशवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

इस बारे में चेयरमैन आफ भर्ती बोर्ड के सीनियर कमांडेंट कुमार प्रताप सिंह ने कोतवाली ईकोटेक-3 पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) द्वारा ग्रेटर नोएडा के सुत्याना में स्थित CISF SSG कैम्प में दिल्ली पुलिस की दरोगा भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही थी जिसमें 17 व 18 अगस्त को हुई PET/PST शारीरिक परीक्षा के दौरान एक अभ्यर्थी के स्थान पर उसका बड़ा भाई शामिल हुआ था। वहीं 17 अगस्त को हुई परीक्षा में शामिल हुए शेखर देशवाल की जगह पर लिखित परीक्षा किसी अन्य व्यक्ति ने दी थी। दोनों आरोपियों को परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। एसीपी सूरजपुर पी पी सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर  पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों के पास से फ़र्ज़ी आधार कार्ड, मोबाइल, परीक्षा प्रवेश पत्र व अन्य सामान बरामद हुआ है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.