हेयर ट्रांसप्लांट स्पेशलिस्ट डॉ.जीके शर्मा ने बताया बाल उगाने का सही रास्ता, रेग्रो देता है बेहतर सुविधा

Health Care : हेयर ट्रांसप्लांट स्पेशलिस्ट डॉ.जीके शर्मा ने बताया बाल उगाने का सही रास्ता, रेग्रो देता है बेहतर सुविधा

हेयर ट्रांसप्लांट स्पेशलिस्ट डॉ.जीके शर्मा ने बताया बाल उगाने का सही रास्ता, रेग्रो देता है बेहतर सुविधा

Tricity Today | डॉ.जीके शर्मा

हेयर ट्रांसप्लांट स्पेशलिस्ट डॉ.जीके शर्मा ने बताया बाल उगाने का सही रास्ता, रेग्रो देता है बेहतर सुविधा Delhi NCR News : आज युवा पीढ़ी में बालों के झड़ने और अन्य कॉस्मेटिक समस्या ज्यादा बढ़ गई है। हालांकि, योग्य त्वचा विशेषज्ञों और डॉक्टरों के अच्छे इलाज ने लोगों को अपने प्राकृतिक बालों को एक बार फिर से हासिल करना संभव बना दिया है। हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया दुनियाभर में लाखों लोगों द्वारा बहुत सुरक्षित और विश्वसनीय है। भारत भी अच्छी हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रियाएं प्रदान करता है लेकिन भारत में सही हेयर ट्रांसप्लांट डॉक्टर को चुनना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि वो सर्वोत्तम परिणाम को हासिल कर सकें।

बेहतर इलाज जरूरी
रेग्रो क्लिनिक भारत में हेयर ट्रांसप्लांट क्लिनिको में सबसे गुणवत्तापूर्ण हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया प्रदान करता है। रेग्रो क्लिनिक के डॉ.जीके शर्मा भारत में एक बहुत ही अनुभवी और अग्रणी भारतीय हेयर ट्रांसप्लांट डॉक्टर भारतीय हेयर ट्रांसप्लांट डॉक्टर हैं। वह एक आभासी परामर्श प्रदान करता है और सुझाव देते है कि रोगी के लिए कौन सी हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया सही है। वह वास्तविक हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया, आवश्यक ग्राफ्ट की संख्या, और उपचार के सर्वोत्तम परिणामों के बारे में बताते हैं। साथ ही, भारत में हेयर ट्रांसप्लांट की कीमत जानना जरूरी है।

एंटी-डैंड्रफ शैम्पू का इस्तेमाल
डॉ.जीके शर्मा के पास एक 22 वर्षीय मरीज का इलाज चल रहा है, जो बाल रोगी है, जिसे नॉरवुड ग्रेड IVए  बालों के झड़ने का निदान किया गया था, जिसने एक ही सेशन में हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया में स्वस्थ बाल प्राप्त किए थे। डॉ.अंकुर ने एक सेशन में हेयरलाइन और ललाट क्षेत्र को बहाल करने पर ध्यान केंद्रित किया। माथे के आसपास के क्षेत्रों में स्वस्थ बाल थे और इसलिए आगे कोई इलाज नहीं था। सर्जरी से दो हफ्ते पहले, डॉक्टर ने उन्हें एक एंटी-डैंड्रफ शैम्पू का इस्तेमाल करने की सलाह दी। 

FUE हेयर ट्रांसप्लांट किया
डॉ.जीके शर्मा ने मरीज का FUE हेयर ट्रांसप्लांट किया। उन्होंने ग्राफ्ट निकालने के लिए 100 प्रतिशत मोटराइज्ड पंच का इस्तेमाल किया और स्कैल्प में ग्राफ्ट लगाने के लिए SAVA इम्प्लांटर पेन का इस्तेमाल किया। प्रत्यारोपित किए गए ग्राफ्ट की कुल संख्या 3,422 थी। जबकि प्रति ग्राफ्ट औसत बाल 2.4 थे। इन ग्राफ्ट्स में सिंगल हेयर, डबल हेयर, ट्रिपल हेयर और यहां तक ​​कि 4-5 स्ट्रैंड बाल भी शामिल हैं। हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया के बाद डॉ.जीके शर्मा ने उन्हें बालों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष दवाएं दीं। इसके अलावा रोगी को सलाह दी गई थी कि वह 6 साल तक हर दो महीने में एक पीआरपी सेशन और अपने हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया के परिणामों को बनाए रखने के लिए विटामिन को मेन्टेन रखे।

FUE आउट पेशेंट प्रक्रिया
अधिकांश हेयर ट्रांसप्लांट डॉक्टर सस्ती कीमत पर FUE हेयर ट्रांसप्लांट और अन्य अत्याधुनिक हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रियाओं की पेशकश करते हैं। ये प्रक्रियाएं अपेक्षाकृत सुरक्षित और लगभग दर्द रहित हैं। इसके अलावा, डॉक्टर प्रक्रिया के बाद बालों को कैसे बनाए रखें, इस पर पर्याप्त दवा और मार्गदर्शन देते हैं। FUE हेयर ट्रांसप्लांट एक आउट पेशेंट प्रक्रिया है जिसका अर्थ है कि मरीज प्रक्रिया के दिन या अगले दिन घर लौट सकता है। प्रक्रिया के लिए लिया गया समय आवश्यक ग्राफ्ट की संख्या और गंजे क्षेत्र के आकार पर निर्भर करता है जहां बाल प्रत्यारोपित किए जा रहे हैं।

क्या है रेग्रो हेयर क्लिनिक
डॉक्टर योग्य और अनुभवी पेशेवरों की एक टीम के साथ प्रक्रिया करता है। आम तौर पर बालों के ग्राफ्ट को हटा दिया जाता है और साथ ही साथ गंजे क्षेत्र में प्रत्यारोपित किया जाता है क्योंकि यह समय की बचत करता है और यह सुनिश्चित करता है कि ग्राफ्ट की बेहतर गुणवत्ता न्यूनतम समय अंतराल के साथ प्रत्यारोपित की जाए। डॉ.जीके शर्मा एक हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ और क्लिनिकल कॉस्मेटोलॉजिस्ट हैं। वह FUE और घने बाल प्रत्यारोपण में माहिर हैं। वर्तमान में वह हरिद्वार, भारत में प्रमुख हेयर ट्रांसप्लांट क्लीनिकों में से एक, रेग्रो हेयर क्लिनिक के चिकित्सा निदेशक हैं। रेग्रो क्लिनिक की स्थापना 2015 में विश्वसनीय, उन्नत और लागत प्रभावी बालों की बहाली और हेयर ट्रांसप्लांट उपचार की पेशकश करने के लिए की गई थी। क्लिनिक इन प्रक्रियाओं को करने के लिए 12 अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर के साथ नवीनतम चिकित्सा बुनियादी ढांचे और तकनीकों से लैस है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.