हरियाणा के खिलाड़ियों ने ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप में मारी बाजी, 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल अपने नाम किए

गर्व की बात : हरियाणा के खिलाड़ियों ने ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप में मारी बाजी, 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल अपने नाम किए

हरियाणा के खिलाड़ियों ने ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप में मारी बाजी, 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल अपने नाम किए

Google Image | Symbolic Photo

Gurugram : मध्यप्रदेश के भोपाल में खेली जा रही 10वीं ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप की सीनियर और जूनियर प्रतिस्पर्धाओं में हरियाणा की जूनियर महिला टीम ने 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस में जीत दर्ज कर तीन स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए। वहीं, मैन एंड वूमेन मिक्स प्रतियोगिता की 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस में संदीप ने गोल्ड और लड़कों की 200 मीटर नौकायान रेस प्रतिस्पर्धा में संदीप और नितिन ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया।

इन महिला खिलाड़ियों ने मारी बाजी
इस सम्बंध में जानकारी देते हुए कोच जयदीप ने बताया कि 10वीं ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप में हरियाणा की महिला खिलाड़ियों की यह दूसरी स्वर्णिम उपलब्धि है। इससे पूर्व में इसी प्रतियोगिता में हरियाणा की जूनियर महिला टीम ने 500 मीटर की ड्रैगन रेस में स्वर्ण पदक जीतकर अपने प्रदेश का नाम रोशन किया है। कोच जयदीप ने 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस की जूनियर महिला टीम में शामिल तीनों विजेता खिलाड़ियों की जानकारी देते हुए बताया कि टीम में गुरुग्राम के अभयपुर निवासी मोनिका पुत्री अनिल कुमार और संजना पुत्री विक्रम सहित बालूदा निवासी प्रतिभा पुत्री मुकेश ने अपनी खेल प्रतिभा से जिला और प्रदेश का नाम रोशन करने के साथ-साथ अन्य खिलाड़ियों के लिए भी प्रेरणा का मार्ग प्रशस्त किया है। 

युवा नौकायान खेल के प्रति प्रोत्साहित हो रहे
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में सोमवार का दिन हरियाणा के लिए खास रहा है। सोमवार को जूनियर महिला टीम की स्वर्णिम उपलब्धि के साथ ही मैन एंड वूमेन मिक्स प्रतियोगिता की 200 मीटर की ड्रैगन बोट रेस में संदीप ने गोल्ड और लड़कों की जूनियर 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस प्रतिस्पर्धा में संदीप और नितिन द्वारा सिल्वर मेडल जीतने से उनके परिजनों और क्षेत्र के लोगों में जश्न का माहौल है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के बच्चों के द्वारा इस तरह से लगातार पदकों पर कब्जा करना एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही युवाओं में भी जोश सामने आने लगा है और इस नौकायान खेल के प्रति बहुत ज्यादा प्रोत्साहित हो रहे हैं।

इन लोगों ने दी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं
खिलाड़ियों को इस विशेष उपलब्धि पर क्याकिंग एंड कनाेइंग एसोसिएशन हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि राज डांगी, दमदमा के सरपंच श्योराज खटाना, सचिन राव धुनेला, विजयपाल यादव, जतनवीर सिंह राघव, निर्मला चोपड़ा, रवि सिंगला, देवेंद्र सरपंच महेंदवाड़ा, भारत योगी और संजय राघव सरपंच भोंडसी ने खुशी जाहिर करते हुए खिलाड़ियों की इस खास उपलब्धि पर उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.