आप दिल्ली में है और हो रहे परेशान तो पुलिस के इस नंबर को करें dial

G20 summit 2023 : आप दिल्ली में है और हो रहे परेशान तो पुलिस के इस नंबर को करें dial

आप दिल्ली में है और हो रहे परेशान तो पुलिस के इस नंबर को करें dial

Tricity Today | दिल्ली में Emergency No.

Delhi News : G20 summit को लेकर दिल्ली में लॉकडाउन जैसी अफवाहों पर दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया है। वहीं, इस समिट में कौन से क्षेत्र खुले रहेंगे क्या बंद रहेंगे। इसको लेकर एनसीआर में सवाल बना हुआ है लेकिन इन सब सवालों का जवाब देने के लिए अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक नंबर जारी किया है जिस पर कॉल करके कोई भी व्यक्ति अपने सारे सवालों का जवाब जान सकता है। 

इमरजेंसी सर्विसेस खुला रहेगा 
नई दिल्ली क्षेत्र में जरूरी सेवाओं और वस्तुओं की आपूर्ति पहले ही की तरह सुचारू रूप से चलेगी। रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट आने जाने की भी छूट है, लेकिन अगर आपको डॉक्टर के पास जाना है या दवा लेना चाहते हैं। तो इसके लिए कोई रोक-टोक नहीं की जाएगी। वहीं जुरूरत पड़ने पर मरीजों के लिए ग्रीन कॉरिडोर भी बनाए गए है।

मेट्रो सेवा खुली रहेगी 
पूरी दिल्ली में मेट्रो सेवा जारी रहेगी, हालांकि सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। लेकिन अन्य सभी स्टेशन खुले रहेंगे। जरूरत पड़ने पर कुछ मेट्रो स्टेशन के को कुछ देर के लिए बंद रखा जा सकता है। इसके अलावा कैब और ऑटो भी चलते रहेंगे। नई दिल्ली क्षेत्र के अलावा दिल्ली के दूसरे हिस्सों में आप सामान्य रूप से आ-जा सकते हैं।

बस सेवा भी होगी प्रभावित 
आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खान, आश्रम चौक, मूलचंद फ्लाईओवर, विवेकानंद मार्ग, एम्स, आरटीआर फ्लाईओवर के नीचे मायापुरी चौक पंजाबी बाग चौक, आजादपुर चौक, रजोकरी बॉर्डर से किसी भी बस को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यह बसें इफको चौक से महरौली होते हुए दिल्ली आ सकेंग।

किसी भी जानकारी के लिए इस नंबर पर करें संपर्क 
रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट के बारे में अधिक जानकारी के लिए G-20 ट्रैफिक वर्चुअल हेल्पडेस्क, दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट, फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल, इंस्टाग्राम पेज, व्हाट्सऐप नंबर 8750871493, और हेल्पलाइन नंबर 1095/011-25844444, दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट आदि का प्रयोग किया जा सकता है। सटीक वैकल्पिक मार्गों के लिए Mapples- MapmyIndia App डाउनलोड कर सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर 6828400604 और 112 पर कॉल कर लोग मदद ले सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.