दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी वाले अगले 3 दिन किसी एक्सप्रेसवे या हाईवे से यात्रा करना चाहते हैं तो खबर जरूर पढ़ें

High Alert : दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी वाले अगले 3 दिन किसी एक्सप्रेसवे या हाईवे से यात्रा करना चाहते हैं तो खबर जरूर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी वाले अगले 3 दिन किसी एक्सप्रेसवे या हाईवे से यात्रा करना चाहते हैं तो खबर जरूर पढ़ें

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

आज से लेकर अगले 3 दिनों तक अगर आप किसी नेशनल हाईवे या एक्सप्रेसवे से यात्रा करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बड़ी फायदेमंद साबित हो सकती है। उसमें भी अगर आप उत्तर प्रदेश या दिल्ली एनसीआर के निवासी हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों और दिल्ली एनसीआर के लिए एक अलर्ट जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि 3 दिनों तक भीषण ठंड पड़ने वाली है। साथ ही कोहरा बहुत ज्यादा रहेगा। ऐसे में यात्राएं परेशानी भरी हो सकती हैं। आपको बता दें कि गुरुवार की सुबह घने कोहरे के चलते यमुना एक्सप्रेसवे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर कई हादसे हुए हैं। जिनमें कई लोगों की मौत हो गई हैं।

नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर और शामली समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में अगले 3 दिन तक भीषण ठंड का अनुमान है। मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। लोगों से अपील की गई है कि बचाव करें। बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें। इस दौरान पारा बहुत नीचे तक जाएगा। साथ ही उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में घनी धुंध छाई रहेगी। खासतौर से एक्सप्रेसवे और नेशनल हाईवे पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण अलर्ट है। मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि मौसम के रुख पर नजर रखें। इसको नजरअंदाज बिल्कुल भी ना करें।

कड़ाके की ठंड और कोहरे की चपेट में आये उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोंडा, बस्ती, संतकबीर नगर, गोरखपुर, कानपुर और आसपास के क्षेत्र में कम से कम अगले 72 घंटे कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे। वहीं, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, कानपुर और सोनभद्र के आसपास के इलाकों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं। 

इस दौरान तापमान में कमी आने के साथ चुभन भरी सर्द हवायें चलेंगी। विशेषकर गर्भवती महिलाओं, बुजुर्ग और गंभीर बीमारी से पीड़ति लोगों को सलाह दी गयी है कि वे घर से बाहर निकलने में परहेज करें और यदि बेहद जरूरी हो तो सिर,पांव,गला और नाक को ढक कर बाहर निकले। इस दौरान हल्के मगर गर्म लिबास हमेशा धारण करे रहें। 

विभाग के अलर्ट में कहा गया है कि इस अवधि में शाहजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ, आगरा, नोएडा, गाजियाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया कानपुर नगर और बाराबंकी में घना कोहरा छाया रहने के आसार हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.