इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जलमग्न हुआ, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी बारिश से हाल बेहाल, देखें वीडियो

बड़ी खबर : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जलमग्न हुआ, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी बारिश से हाल बेहाल, देखें वीडियो

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जलमग्न हुआ, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी बारिश से हाल बेहाल, देखें वीडियो

Social Media | इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुआ जलभराव

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जलमग्न हुआ, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी बारिश से हाल बेहाल, देखें वीडियो Delhi-NCR : बारिश की वजह से पूरा दिल्ली-एनसीआर बेहाल है। राजधानी दिल्ली की सभी सड़कों पर पानी जमा है। यहां तक कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पूरी तरह जलमग्न है। रनवे पर पानी भरा हुआ है। एयरपोर्ट के अंदर भी पानी जमा है। इस वजह से मुसाफिरों को मुश्किल आ रही है। एयरपोर्ट और रनवे पर जल जमा होने से डोमेस्टिक फ्लाइट्स और कार्गो शिपिंग में भी समस्या आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में बारिश का असर दिखाई दे रहा है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा की तमाम सड़कें पानी से लबालब भरी हुई हैं।

एनसीआर के सभी जिले बेहाल
दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। पहले बारिश की वजह से दिल्ली के सभी पॉश इलाकों समेत पूरी राजधानी में सड़कों पर पानी जमा रहा। इसके सैकड़ों फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे। निवासी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एमसीडी से जल निकासी की मांग करते रहे। कुछ यूजर्स ने जलभराव को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। आम लोगों को आवाजाही में भारी तकलीफ हो रही थी। वाहनों का ज्यादा हिस्सा पानी में डूबने की वजह से उनके सीज होने की भी संभावना है। पैदल और दोपहिया वाहनों के लिए तो वैसे ही पानी में निकलना दुभर है।  आईजीआई एयरपोर्ट पूरी तरह जलमग्न
सड़कों और नालों में जलभराव के बाद बारिश की वजह से दिल्ली में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी पूरी तरह जलमग्न हो गया है। हाल ये है कि एयरपोर्ट के रनवे से लेकर अंदर ऑपरेशन एरिया तक लबालब पानी भरा है। प्लेन पानी में खड़े हैं। एयरपोर्ट के अंदर जलभराव होनें से यात्रियों को जाने में असुविधा हो रही है। लगेज ले जाना बड़ी चुनौती हो गई है। यहां तक की एयरपोर्ट के अंदर सामान्य गतिविधियां भी बुरी तरह प्रभावित हैं। बड़ी बात यह है कि जल निकासी को लेकर दिल्ली सरकार, एमसीडी और केंद्र सरकार के पास कोई योजना नहीं है। निवासी इस पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब सरकार इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट जैसी जगह से भी जल निकासी का प्रबंध नहीं करा सकती, तो शहर की सड़कों-नालों से जलभराव कैसे हटा पाएगी। 

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में सड़कें लबालब, बिजली कटौती हुई
एनसीआर के प्रमुख जिले गौतमबुद्धनगर के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी शुक्रवार शाम से शुरू हुई बारिश की वजह से लोगों का बुरा हाल है। नोएडा के सेक्टर-58, सेक्टर-62 और तमाम पॉश सेक्टर-सोसाइटी में जलभराव की वजह से लोगों को मुश्किलों से दो-चार होना पड़ रहा है। कई मुख्य मार्गों पर सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। ग्रेटर नोएडा के भी कई इलाकों में जलभराव की वजह से सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन और प्राधिकरण सिर्फ सुविधाएं देने के वादे करते हैं। मगर मामूली बारिश से निपटने का इंतजाम अब तक नहीं हो पाया है। कई इलाकों में बारिश की वजह से बिजली कटौती की भी शिकायतें आ रही है। खासतौर पर 7x सोसाइटीज में लोगों को बिजली ट्रिपिंग और कटौती की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। विद्युत विभाग का कहना है कि जल्द ही आपूर्ति शुरू की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.