जीतो वुमन विंग ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, ओम बिरला बोले- महिलाएं देश को बना रहीं आत्मनिर्भर

New Delhi : जीतो वुमन विंग ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, ओम बिरला बोले- महिलाएं देश को बना रहीं आत्मनिर्भर

जीतो वुमन विंग ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, ओम बिरला बोले- महिलाएं देश को बना रहीं आत्मनिर्भर

Tricity Today | जीतो वुमन विंग ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात

New Delhi : जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन नॉर्थ जोन वुमन विंग की सदस्याओं ने गुरूवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से संसद भवन में भेंट की। इस दौरान इन प्रगतिशल महिलाओं ने उनके सामाजिक-आर्थिक-शैक्षणिक सहित विभिन्न क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी, जिसकी लोकसभा अध्यक्ष ने सराहना की।

 बनेगा आत्मनिर्भर
स्पीकर बिरला ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज की महिला हर क्षेत्र में नेतृत्व कर रही है। सभी महिलाएं यदि स्वावलंबी बन जाएं तो देश भी आत्मनिर्भर बन जाएगा। इसके लिए उन्हें समाज के अंतिम व्यक्ति की बेहतरी और महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में विशेष प्रयास करने होंगे। 

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
बिरला ने वुमन विंग की अध्यक्षा सोनाली जैन और सह-संयोजक पारूल सुराणा के नेतृत्व में आई महिला प्रतिनिधियों का आव्हान किया कि वे एक समग्र प्रोजेक्ट हाथ में लें जिसमें बालकों, महिलाओं और वरिष्ठजनों की शिक्षा, स्वास्थ्य जांच, उनमें पोषण की अल्पता को दूर करना और उनके बनाएं उत्पादों की मार्केटिंग सहित सभी पक्षों को शामिल किया जाए। महिला सदस्याओं ने इस पर सहमति जताते हुए कहा कि वे जल्द ही प्रोजेक्ट को प्रारंभ करेंगी। इस दौरान दिल्ली से सांसद परवेश वर्मा भी जीतो वुमन विंग के साथ रहे।

सहजता पर खुशी, व्यवधान पर चिंता
भेंट के दौरान महिला सदस्याओं ने सदन की कार्यवाही के दौरान स्पीकर बिरला की सहजता और उनके सदन के संचालन की कार्यविधि की सराहना की। महिलाओं ने कहा कि स्पीकर बिरला से कहा कि टीवी पर सदन की कार्यवाही देखते हुए उन्हें देखकर महिलाओं को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हालांकि इन महिलाओं ने सदन में होने वाले व्यवधानों पर चिंता भी जताई। उन्होंने कहा कि सदन के समय का अधिकतम उपयोग जनता से जुड़े विषयों पर चर्चा के लिए होना चाहिए ताकि समाज के हर वर्ग के लोगों को लाभ मिल सके। नार्थ जोन के अध्यक्ष बजरंग बोथरा ने विमन विंग के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए जीतो के इतने बड़े प्लेटफ़ॉम से आपसी समन्वय और सोहाद्रपूर्ण वातावरण में सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा भी दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.