यह किताब पढ़िए या इस नंबर पर करें कॉल, नोएडा के नेता की खूबसूरत पहल

केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ कैसे लें : यह किताब पढ़िए या इस नंबर पर करें कॉल, नोएडा के नेता की खूबसूरत पहल

यह किताब पढ़िए या इस नंबर पर करें कॉल, नोएडा के नेता की खूबसूरत पहल

Tricity Today | गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने लॉन्च की किताब

New Delhi : आम आदमी केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ कैसे ले सकता है? यह बताने के लिए बुधवार को 'मेरी सरकार, मेरा अभिमान' अभियान की शुरुआत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई है। स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर नरेंद्र मोदी सरकार की 75 प्रमुख योजनाओं पर एक पुस्तक का लोकार्पण किया गया है। भाजपा के आर्थिक मामलों के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा, "भाजपा सरकार ने 22 करोड़ से अधिक लाभार्थियों का अपनी कल्याणकारी योजनाओं के जरिए सशक्तिकरण किया है। यह उपलब्धि अद्भुत है, लेकिन हमें जागरूकता और संभावित लाभार्थियों के साथ जमीनी स्तर पर पहुंच बनाकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। इस दिशा में यह अभियान बड़ी भूमिका निभाएगा।"

गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने लॉन्च की किताब
राष्ट्रीय स्तर के अभियान "मेरी सरकार, मेरा अभिमान" के शुभारंभ पर मुख्य मार्ग दर्शक भूमिका निभाने वाले गोपाल कुमार ने पुस्तक लॉन्च की है। जिसमें स्वास्थ्य, आवास, वित्तीय समावेश, कृषि और उद्यमिता जैसे क्षेत्रों में सरकार की 75 प्रमुख योजनाओं का वर्णन है। इस अभियान का उद्देश्य सही सामग्री के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर लोगों तक पहुंचना है। जिससे सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता आए। गोपाल कृष्ण ने कहा, "यह पुस्तक इस अभियान का पहला प्रकाशन है। हम सोशल मीडिया के माध्यम से ऑडियो-वीडियो सामग्री का प्रकाशन करेंगे। जिला स्तर पर आयोजित इवेंट्स के माध्यम से प्रसारित करेंगे।"

यहां फोन करके जानकारी हासिल करें
गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने आगे कहा, "इस प्रकाशन में लगभग 75 योजनाओं का संक्षेप में वर्णन है। जिसमें योजना का नाम, शुरुआती तिथि, उद्देश्य, लाभ, पात्रता और योजना की वेबसाइट का लिंक शामिल है। योजना का लाभ लेने में लोगों की सहायता करने का काम हमने नोएडा में शुरू किया। नोएडा में पहला 'नमो सेवा केंद्र' (Namo Seva Kendra) और एक हेल्प डेस्क शुरू की। जिसके परिणाम बढ़िया आए हैं। नोएडा के सेक्टर-65 में यह केंद्र है। जिसका हेल्पलाइन नंबर 9891408720 है। इस डेस्क के जरिए हम गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र के लिए संभावित लाभार्थियों का सरकारी योजनाओं में पंजीकरण करवाते हैं। यह मॉडल अन्य क्षेत्रों में भी अनुकरणीय है।"

वित्तीय पेशेवर सम्मानित किए गए
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्षों के कार्यकाल पर चर्चा की गई। प्रधानमंत्री सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लक्ष्य के साथ बड़ा बदलाव ला रहे हैं। अब भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व के विकास का इंजन बन गई है। यह कार्यक्रम भारतीय वित्त सलाहकार समिति (बीवीएसएस) ने आयोजित किया। यह सीए, सीएस, वकीलों और वित्तीय विशेषज्ञों का एक संगठन है। एसएमसी ग्रुप के अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, सीए प्रवीण कांत, सीए सुशील गुप्ता, अनिल गुप्ता, अवनीश मत्ता, राज चावला, अनिल शर्मा, संदीप, नलिनी पद्मनाभन को सम्मानित किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.