लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोरोना संक्रमित मिले, एम्स में भर्ती हुए

BREAKING NEWS: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोरोना संक्रमित मिले, एम्स में भर्ती हुए

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोरोना संक्रमित मिले, एम्स में भर्ती हुए

Tricity Today | लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने रविवार को कोरोनावायरस टेस्ट करवाया, जो पॉजिटिव मिला है। इसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर वे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती हो गए हैं। एम्स के मीडिया और प्रोटोकॉल डिपार्टमेंट की ओर से प्रेस रिलीज जारी करके यह जानकारी दी गई है। आयुर्विज्ञान संस्थान का कहना है कि वह पूरी तरह स्वस्थ और सामान्य हैं। उनका उपचार किया जा रहा है।

कोरोनावायरस का संक्रमण एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ रहा है। देशभर से रोजाना नए मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। खासतौर से दिल्ली में संक्रमण का खतरा तेजी के साथ बढ़ रहा है। इसी बीच शनिवार को लोकसभा सदस्य और स्पीकर ओम बिरला को एम्स में भर्ती करवाया गया है। उनका कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव मिला है। एम्स की ओर से जानकारी दी गई है कि वह पूरी तरह सामान्य हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। ओम बिरला को एम्स के कोविड-19 डिवीजन में भर्ती किया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना की चीनी वैक्सीन लगवाने के दो दिन बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य मामलों पर पाकिस्तानी पीएम के विशेष सहायक फैजल सुल्तान ने यह जानकारी दी। इमरान ने घर पर ही खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से घर से काम करना जारी रखेंगे। 

इमरान के संक्रमित होने की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। इमरान के प्रवक्ता डॉ. शहबाज गिल ने बताया कि पीएम को बुखार और खांसी है। टीकाकरण के बाद पीएम के संक्रमित होने पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी किया है। मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के दूसरे या तीसरे हफ्ते एंटीबाडी बनती है। उन्हें दो दिन पहले ही वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी और वह संक्रमित हो गए। इसलिए टीके के प्रभाव को लेकर सवाल उठाना ठीक नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.