दिल्ली एनसीआर में गलन भरी सर्दी का सितम अभी जारी, आने वाले समय में क्या होंगे हालत

Weather Update : दिल्ली एनसीआर में गलन भरी सर्दी का सितम अभी जारी, आने वाले समय में क्या होंगे हालत

दिल्ली एनसीआर में गलन भरी सर्दी का सितम अभी जारी, आने वाले समय में क्या होंगे हालत

Google Image | Symbolic Image

Delhi NCR : दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर गलन भरी सर्दी और शीतलहर ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग की माने तो सर्दी का सितम अभी जारी रहेगा आने वाले समय में और भी बुरे हो सकते है हालात।  

मौसम विभाग ने 3 दिनों तक जारी किया येलो अलर्ट
पहाड़ों में बर्फबारी के चलते रविवर को भारत के उत्तर पश्चिम इलाकों में शीतलहर का कहर जारी रहेगा। जिसके चलते न्यूनतम तापमान में तीन से पंच डिग्री सेल्सियस कमी दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर भारत यानि की नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली समेत गाजियाबाद में अगले 3 दिनों तक येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

कोहरे के कारण करीब 13 ट्रेने देरी से चली
दिन में हल्की धूप से मामूली राहत दिखती नजर आ रही है, लेकिन दिन ढलते ही गलन भरी ठंड का प्रकोप लोगों को सता रहा है। ठंड के साथ कोहरे का भी एक बड़ा परेशानी कारण बना हुआ है। एनआई से मिली जानकारी के मुताबिक कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में करीब 13 ट्रेने देरी से चली। हालांकि मकर संक्रांति के दो दिन पहले ठंड से मामूली राहत मिली थी।  लेकिन मकर संक्रांति बीतने के बाद एक बार फिर हाड़ कपा देने वाली सर्दी से जूझना पड़ रहा है। एनसीआर के लोग ठंड से बचाव के लिए हीटर और आग का सहारा ले रहे है। 

आने वाले समय में क्या होंगे हालत 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में सोमवार से अगले तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी । उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में ठंडी हवाओं के जारी रहने के कारण भारत के मौसम विभाग ने विभिन्न स्थानों पर न्यूनतम तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की भविष्यवाणी की है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.