बड़ा गांव जैन मंदिर के बाहर तीर्थ यात्रियों पर मुसलमान युवकों ने किया हमला, 4 गिरफ्तार

बागपत: बड़ा गांव जैन मंदिर के बाहर तीर्थ यात्रियों पर मुसलमान युवकों ने किया हमला, 4 गिरफ्तार

बड़ा गांव जैन मंदिर के बाहर तीर्थ यात्रियों पर मुसलमान युवकों ने किया हमला, 4 गिरफ्तार

Tricity Today | बड़ा गांव जैन मंदिर के बाहर तीर्थ यात्रियों पर मुसलमान युवकों ने किया हमला

बड़ा गांव जैन मंदिर के बाहर तीर्थ यात्रियों पर मुसलमान युवकों ने किया हमला, 4 गिरफ्तार Baghpat: कोतवाली खेकड़ा क्षेत्र के बड़ा गांव में स्थित जैन मंदिर के बाहर रेहड़ी-पटरी लगाने वाले एक समुदाय विशेष के लोगों ने जैन मंदिर में आये श्रद्धालुओं व आसपास के लोगों से मारपीट कर पथराव कर दिया। मौके पर पहुंची भारी पुलिस फ़ोर्स ने स्थित पर नियंत्रण कर वारदात में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि फरार अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

बागपत की कोतवाली खेकड़ा क्षेत्र के बड़ा गांव में जैन समुदाय का प्रसिद्ध तीर्थस्थल" त्रिलोक तीर्थ धाम" स्थित है। 15 अगस्त की शाम बड़ौत से बस द्वारा कई जैन श्रद्धालु दर्शन करने के लिए मंदिर आये हुए थे। इस दौरान कुछ श्रद्धालु मंदिर के बाहर लगे शिकंजी के ठेलों पर शिकंजी पीने लगे। तभी उन्होंने देखा कि शिकंजी के ठेले पर लगे बैनर पर जैन शिकंजी लिखा हुआ था जबकि बैनर के पीछे  नॉन वेज बिरयानी लिखा हुआ था। इस पर उन्होंने जानकारी की तो पता लगा ठेले वाले बड़ा गांव के मुस्लिम समुदाय के लोग हैं जिस पर नाराज़ श्रद्धालुओं का ठेले वालों से कहासुनी हो गई। कहासुनी से नाराज़ दौरान ठेले वालों ने पास ही स्थित अपने गांव से अन्य साथियों को बुला लिया और जैन  श्रद्धालुओं की बस पर पथराव कर तोड़फोड़ कर दी। आरोप है कि ग्रामीण और ठेले वालों ने मिलकर करीब 8-10 श्रद्धालुओं की जमकर पिटाई कर दी।

सीओ खेकड़ा युवराज सिंह ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि शराफत, सोनू, शहजाद, अरशद, नदीम, नौशाद समेत अन्य कई नामजद आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर बड़ा गांव में पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। फरार आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.