नरेंद्र मोदी राज्यसभा में सांसदों की गैर हाजिरी पर नाराज, अटेंडेंस का ब्यौरा मांगा

सख्ती : नरेंद्र मोदी राज्यसभा में सांसदों की गैर हाजिरी पर नाराज, अटेंडेंस का ब्यौरा मांगा

नरेंद्र मोदी राज्यसभा में सांसदों की गैर हाजिरी पर नाराज, अटेंडेंस का ब्यौरा मांगा

Google Image | Narendra Modi

नरेंद्र मोदी राज्यसभा में सांसदों की गैर हाजिरी पर नाराज, अटेंडेंस का ब्यौरा मांगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने राज्यसभा सांसदों से नाराज हैं। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने राज्यसभा में बीजेपी सांसदों की गैरहाजिरी के मसले पर नाराजगी जताई है। यह जानकारी विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से मिली है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने राज्यसभा सांसदों की हाजिरी का ब्यौरा भी मांगा है।

गौरतलब है कि सोमवार को बिल पारित होते समय भारतीय जनता पार्टी कई सांसद राज्यसभा में मौजूद नहीं थे। प्रधानमंत्री ने अब संसदीय दल की बैठक में राज्‍यसभा से गैर हाजिर रहे सांसदों के नाम मांगे हैं। बीजेपी संसदीय दल की बैठक खत्म हो गई है। ओलम्पिक खेलों में भारत को जो यश मिला है, उस पर संसदीय दल की बैठक में चर्चा हुई है। सांसदों ने कहा, देश के इतिहास में पहली बार बहुत बड़ी संख्‍या में भागीदारी हुई है। देश को अब तक के सबसे ज्यादा मेडल मिले हैं। उस पर प्रेजेंटेशन भी दिया गया है। सभी मेडल लाने वाले खिलाड़ियों का खड़े होकर स्वागत किया गया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा, एक धारणा है कि खिलाड़ी स्कूल में पढ़ाई नहीं करते हैं। ऐसा नही है। हर सांसद अपने-अपने क्षेत्र में खिलाड़ियों को बढ़ावा दें। ग्रामीण प्रतिभा को बढ़ावा दें। उन्‍होंने कहा कि सांसद आजादी के 75 साल के कार्यक्रम में भाग लें और 'तंदरुस्त बेटा-बेटी प्रतियोगिता' कराएं। कोई गरीब परिवार आयुष्‍मान भारत गोल्‍डन कार्ड के बिना नहीं रहना चाहिए। इसके लिए सांसद अभियान चलाएं।

पीएम ने सांसदों को सम्बोधित करते हुए आगे कहा, छोटे किसानों को किसान सम्मान निधि के बारे में बताएं। जो नए मंत्री बने हैं, वे जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। कैबिनेट मंत्री के लिए यह यात्रा 19 अगस्त से शुरू होगी। बैठक में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रजेंटेशन रखा। इसके बाद प्रधानमंत्री ने राज्यसभा सांसदों की गैर मौजूदगी पर नाराजगी जाहिर की। पीएम ने राज्यसभा में उपस्थिति का पूरा ब्यौरा मांगा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.