राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों ने क्लीन इंडिया के तहत चलाया स्वच्छता अभियान

गुरुग्राम : राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों ने क्लीन इंडिया के तहत चलाया स्वच्छता अभियान

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों ने क्लीन इंडिया के तहत चलाया स्वच्छता अभियान

Tricity Today | राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों ने क्लीन इंडिया के तहत चलाया स्वच्छता अभियान

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों ने क्लीन इंडिया के तहत चलाया स्वच्छता अभियान Gurugram News : नेहरू युवा केंद्र द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में क्लीन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत जिला के गांव सुल्तानपुर में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वच्छता कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा गांव में वेस्ट एकत्रित करने तथा विभिन्न जगहों पर साफ-सफाई के महत्व आदि के बारे में जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के सुल्तानपुर मंडल के सदस्यों द्वारा आमजन को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताते हुए उन्हें स्वच्छता शपथ दिलाई गई। 

इस दौरान गांव में श्रमदान संबंधी गतिविधियां भी आयोजित की गई। इस मौके पर स्वंयसेवक साहिल ने लोगों को अपने घरों के आस-पास साफ-सफाई रखने और कचरे का उचित निपटान करने के लिए प्रेरित किया। लोगों को स्वच्छता कार्यक्रम के दौरान प्लास्टिक के दुष्प्रभावों के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक कृष्ण लाल पारचा ने बताया कि जिला में 31 अक्टूबर तक आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस दौरान केंद्र के स्वंयसेवको व यूथ क्लबों द्वारा स्वच्छता व श्रमदान संबंधी गतिविधियां आयोजित की जा रही है। राजकीय विद्यालयों में भी विद्यार्थियों द्वारा जागरूकता रैलियां निकालते हुए लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.