इजरायली दूतावास के पास धमाका, छावनी में तब्दील हुआ इलाका, स्पेशल सेल मौके पर पहुंची

नई दिल्ली : इजरायली दूतावास के पास धमाका, छावनी में तब्दील हुआ इलाका, स्पेशल सेल मौके पर पहुंची

इजरायली दूतावास के पास धमाका, छावनी में तब्दील हुआ इलाका, स्पेशल सेल मौके पर पहुंची

Tricity Today | इजरायल के दूतावास के बाहर धमाका

राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली में स्थित इजरायली दूतावास के बाहर एक धमाका हुआ है। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास खड़ी कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मौके पर पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस ने भी ब्लास्ट होने की पुष्टि की है। घटनास्थल पर पहुंची स्पेशल सेल मौके से सुराग जुटाने में जुटी हुई है।

फिलहाल साफ नहीं हो पाया कि धमाका कैसे हुआ। ब्लास्ट में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। धमाका इजरायली दूतावास से महज 150 मीटर की दूरी पर हुआ है। दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। मौकास्थल और आसपास के इलाकों में भारी फोर्स की तैनाती की गई है। पुलिस और स्पेशल सेल के अधिकारी मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक धमाका शाम को 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ था। घटना अब्दुल कलाम रोड पर स्थित जिंदल हाउस के करीब की है। हालांकि शुरुआती जांच में धमाके को कम क्षमता का माना जा रहा है। शीर्ष जांच एजेंसी एनआईए भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। पूरे इलाके की सघन चेकिंग की जा रही है। मौके पर पुलिस, सीआरपीएफ, स्पेशल सेल और एनआईए की टीमें जांच कर रही हैं। 

शुक्रवार की शाम करीब 5:45 बजे दमकल विभाग को एक कॉल मिली। कॉलर ने बताया कि इजरायल की दूतावास के पास धमाका हुआ है। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आसपास के इलाके को बैरेकिड़िंग कर दिया है। लोगों और वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। स्पेशल शेल को भी मौके पर भेज दिया गया है। एहतियात बरतते हुए बम स्क्वॉयड और डॉग स्क्वॉयड की कई टीमों भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

इसके अलावा अतिरिक्त सुरक्षा बलों की भारी संख्या को मौके पर लगाया गया है। पुलिस और स्पेशल टीम इलाके की अच्छी तरह छानबीन कर रही हैं। हर संदिग्ध चीज की जांच-पड़ताल की जा रही है। बताते चलें कि इजरायल दूतावास पहले भी आतंकियों के निशाने पर रहा है। 2012 में भी दूतावास के बाहर एक धमाका हुआ था जिसमें एक व्यक्ति को नुकसान पहुंचा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.