मुख्यमंत्री के सपनो को जल्द पूरा करेंगे निशांत कुमार यादव, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

Gurugram : मुख्यमंत्री के सपनो को जल्द पूरा करेंगे निशांत कुमार यादव, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

 मुख्यमंत्री के सपनो को जल्द पूरा करेंगे निशांत कुमार यादव, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

Google Image | निशांत कुमार यादव

 मुख्यमंत्री के सपनो को जल्द पूरा करेंगे निशांत कुमार यादव, अधिकारियों को दिए यह निर्देश Gurugram : गुरूग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने स्वास्थ्य और लोक निर्माण विभागों से सम्बंधित मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। डीसी ने सीएम की घोषणाओं पर त्वरित कार्यवाही  करने के दिशा-निर्देश दिए। पुराने नागरिक अस्पताल से शिफट हुई एमआरआई सुविधा और सिटी स्कैन, जल्द शुरू होगा पुरानी इमारत गिराने का काम। 

पुरानी इमारत से इन सुविधा को किया शिफट 
बैठक में उपायुक्त ने बस स्टैंड के नजदीक स्थित पुराने नागरिक अस्पताल के स्थान पर नया आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित नागरिक अस्पताल बनाने संबंधी विषय पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में बताया गया कि नागरिक अस्पताल की पुरानी इमारत से एमआरआई और सिटी स्कैन की सुविधा को वहां से शिफट किया जा चुका है। जल्द ही पुरानी इमारत को गिराने का कार्य शुरू किया जाएगा। उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुंकि वहां संचालित सभी सुविधाएँ शिफ़्ट हो चुकी हैं, इसलिए अधिकारी पुरानी इमारत गिराने का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाएं। उन्होंने कहा कि वे आगामी 15 दिन के भीतर इस परियोजना संबंधी कार्य की प्रगति की पुनः समीक्षा करेंगे।

खाली पड़ी जमीन में अलग से बनाया जाएगा ब्लॉक
इसके अलावा उन्होंने सैक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल की क्षमता को 100 बैड से 200 बैड किए जाने को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि इस अस्पताल परिसर में साथ लगती खाली पड़ी जमीन में अलग से ब्लॉक बनाया जाएगा। यहां पर मरीजों के लिए ओपीडी, वार्ड,आईसीयू, नीकू, 24 बैड का एमरजेंसी वार्ड,बेसमेंट में 40 गाड़ियों की पार्किंग के अलावा 6 मंजिल इमारत, फार्मेसी, एक्सरे, पैथोलॉजी लैब, जरनल मैडिसिन वार्ड आदि की सुविधा दी जाएगी। यह विस्तार का कार्य जनवरी 2024 तक पूरा होने का अनुमान है। उपायुक्त ने कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए और कहा कि वे जल्द ही इसे लेकर ले आउट प्लान के साथ साईट विजिट करेंगे।

डिस्पेंसरी खोलने को लेकर ग्राम पंचायत द्वारा इमारत हैंडओवर की गई
बैठक में गांव अभयपुर में आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी खोले जाने का विषय भी रखा गया। बैठक में उपस्थित जिला आयुष अधिकारी डा. मंजू बांगड़ ने बताया कि डिस्पेंसरी खोलने को लेकर ग्राम पंचायत द्वारा इमारत हैंडओवर की गई है। इसके अलावा, पंचायती राज विभाग को बिल्डिंग की रिपेयर का एस्टीमेट बनवाने के लिए पत्र लिखा जा चुका है। इसके अलावा, डिस्पेंसरी मे स्टॉफ की स्वीकृति के लिए हैडक्वार्टर पत्र लिखा जा चुका है। उपायुक्त ने इस बारे में एक्सईएन पंचायती राज को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

राजकीय महिला महाविद्यालय को लेकर प्रस्तुत की रिपोर्ट 
इसके अलावा, बैठक में जिला में अलग-2 स्थानों पर बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र,  हैल्थ सब सैंटर और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की।
बैठक में लोक निर्माण विभाग द्वारा मानेसर में बनाए जाने वाले राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण को लेकर भी अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। उपायुक्त ने इस कार्य में आ रही अड़चनों जैसे -जोनिंग प्लान, आर्किटैक्चरल ड्राइंग और अन्य कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए। 

राजकीय डिग्री कॉलेज का लगभग 90 प्रतिशत कार्य हुआ पूरा 
उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अगली बैठक तक इसका एस्टीमेट बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार, गांव रिठौज में बनने वाले राजकीय डिग्री कॉलेज को लेकर बताया गया कि इसका लगभग 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इसके साथ ही उपायुक्त ने हैलीमंडी, नवादा फतेहपुर और फाजिलपुर बादली में बनने वाले स्टेडियम, सामुदायिक केन्द्रों के निर्माण और  अलग-2 स्थानों पर विभाग द्वारा बनाई जाने वाली सड़कों के निर्माण सहित कई अन्य घोषणाओं को लेकर भी समीक्षा की गई।

यह लोग रहे उपस्थित 
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा सहित स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.