सरहद पार से आया भारतीय वकीलों को क्रिकेट खेलने का न्योता

पाकिस्तान बार काउंसिल की पहल : सरहद पार से आया भारतीय वकीलों को क्रिकेट खेलने का न्योता

सरहद पार से आया भारतीय वकीलों को क्रिकेट खेलने का न्योता

Google Image | Symbolic Image

New Delhi : पाकिस्तान बार काउंसिल ने भारतीय पुरुष और महिला टीम के वकील को अक्तूबर 2023 में पाकिस्तान आने का न्योता दिया है। दोनों देशों के बीच फ्रेंडली क्रिकेट मुकालबा को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया गया है। बता दें, अगले महीने अक्टूबर में क्रिकेट विश्वकप का भारत में आगाज होने जा रहा है। 

रावलपिंडी और कराची में खेले जाएंगे मैच
पाकिस्तान बार काउंसिल की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष हसन रजा पाशा ने 12 सितंबर को वरिष्ठ वकील और ऑल इंडिया बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदिश सी अग्रवाल को भेज एक निमंत्रण पत्र में कहा कि दोनों देशों के वकीलों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंधों को बढ़ाने के लिए यह पहल की जा रही है। इस दौरान मैच रावलपिंडी और कराची में खेले जाएंगे। बता दें पाकिस्तान बार से मिले निमंत्रण पत्र में दोनों टीमों के बीच मैत्री क्रिकेट मैच पाकिस्तान में खेलने के बाद भारत में भी इसी तरह के मैच खेलने की इच्छा जाहिर की है।

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का ग्रीन सिग्नल
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व उपाध्यक्ष आदिश सी अग्रवाल ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों से दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार करने की क्षमता है इसलिए वे पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए सभी संबंधित मिनिस्ट्री ऑफिस में अनुमति के लिए आवेदन करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान विचारों और अनुभवों के आदान-प्रदान से दोनों पक्षों को भारत और पाकिस्तान की कानूनी व्यवस्था को समझने में भी मदद मिलेगी। इससे हमारे कानूनी कौशल और ज्ञान में वृद्धि होगी। बताया जा रहा है कि डॉ आदिश सी अग्रवाल ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान बार काउंसिल के हसन पाशा के साथ टेलीफोन पर बातचीत की है।

2008 के बाद पाकिस्तान में नहीं खेला गया कोई मुकाबला
भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2008 से पाकिस्तान में जाकर कोई मुकाबला नहीं खेला। यह वही साल है जब मुंबई हमला हुआ था, जिसके बाद से ही भारत ने पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था। दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय मुकाबला साल 2012 में भारत में ही खेला गया था। अब केवल एशिया कप और वर्ल्ड कप के दौरान ही भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.