जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पीएम मोदी इसी हेलीकॉप्टर में आए थे! गृह मंत्री भी करते हैं सफर

CDS Helicopter Crash : जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पीएम मोदी इसी हेलीकॉप्टर में आए थे! गृह मंत्री भी करते हैं सफर

जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पीएम मोदी इसी हेलीकॉप्टर में आए थे! गृह मंत्री भी करते हैं सफर

Tricity Today | पीएम मोदी इसी हेलीकॉप्टर में आए थे

Bipin Rawat Helicopter Crash : भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का तमिलनाडु में आज हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे। हेलीकॉप्टर में कुल मिलाकर 14 लोग सवार बताए जा रहे हैं। जिनमें से 4 लोगों के शव बरामद हो गए हैं। जिस हेलीकॉप्टर में बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत के साथ वेलिंगटन के डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे, ऐसे ही हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल पीएम नरेंद्र मोदी भी करते हैं।

जानकारी के मुताबिक इस हेलीकॉप्टर का नाम Mi-17V-5 है। जो वायु सेना का बहुत ही जांबाज हेलीकॉप्टर माना जाता है। यह बेहद सुरक्षित भी माना जाता है। कम दूरियों की यात्रा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इसका इस्तेमाल करते हैं। देश के जिन हिस्सों में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं नहीं हैं, वहां छोटे स्थानों पर जाने के लिए Mi-17V-5 हेलीकॉप्टर में  सफर करते हैं। जेवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने इसी तरह के हेलीकॉप्टर में आए थे।

बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश
आपको बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) को लेकर जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में घने जंगल के ऊपर क्रैश हुआ है। इस फ्लाइट में जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत और कई सैन्य अफसर शामिल थे। मिली जानकारी के मुताबिक सभी लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। भारतीय सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। शुरुआती दौर में क्रैश के फोटोज सामने आए हैं। इस हादसे के बाद देशभर में लोग परेशान हैं और हैरत में हैं।

हेलीकॉप्टर में ये लोग सवार थे

1. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपीन रावत
2. डिफेंस विमेन वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष और बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत 
3. सीडीएस के एडी ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर
4. सिक्योरिटी ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह 
5. पीएसओ नायक गुरुसेवक सिंग 
6. पीएसओ नायक जिंतेंद्र कुमार 
7. पीएसओ लान्स नायक विवेक कुमार 
8. पीएसओ लान्स नायक बी साईतेजा 
9. पीएसओ हवालदार सतपाल

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.