पीएम मोदी की सुरक्षा में सबसे बड़ी गलती, पंजाब पुलिस के कारण 20 मिनट तक फंसे रहे प्रधानमंत्री, जानिए पूरा मामला

बड़ी खबर : पीएम मोदी की सुरक्षा में सबसे बड़ी गलती, पंजाब पुलिस के कारण 20 मिनट तक फंसे रहे प्रधानमंत्री, जानिए पूरा मामला

पीएम मोदी की सुरक्षा में सबसे बड़ी गलती, पंजाब पुलिस के कारण 20 मिनट तक फंसे रहे प्रधानमंत्री, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | 20 मिनट तक फंसे रहे प्रधानमंत्री

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में बुधवार को भारी चूक देखने को मिली है। पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब जा रहे थे, इसी दौरान उनको करीब 2 घंटे तक जाम में फंसना पड़ा। अंत में पीएम मोदी को अपने कार्यक्रम को स्थगित करके वापस दिल्ली लौटना पड़ा है। इस मामले में गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

क्या है पूरा मामला
पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह बठिंडा पहुंचे। जहां से पीएम मोदी को हेलीकॉप्टर में बैठकर हुसैनीवाला में स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था, लेकिन सुबह से ही मौसम खराब है। सुबह से ही बारिश और विजिबिलिटी कम हो गई है। पीएम मोदी और सुरक्षा टीम ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया, लेकिन जब मौसम साफ नहीं हुआ तो पीएम मोदी ने सड़क के माध्यम से ही राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना उचित समझा।

Image

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने की तैयारियों की पुष्टि
पीएम मोदी के रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी पंजाब पुलिस को दी। पंजाब पुलिस के डीजीपी की तरफ से सूचना प्राप्त हुई थी कि उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी कर ली है। पंजाब पुलिस द्वारा पुष्टि होने के बाद ही पीएम मोदी का काफिला सड़क के माध्यम से राष्ट्रीय शहीद स्मारक की तरह से बना हुआ।

Image

20 मिनट तक जाम में फंसे रहे मोदी 
जब पीएम मोदी का काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर था, तभी प्रदर्शनकारियों ने फ्लाईओवर को अवरुद्ध कर दिया। जिसकी वजह से पीएम मोदी को करीब 20 मिनट तक फ्लाईओवर में जाम में फंसे रहना पड़ा। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सबसे बड़ी गलती मानी जा रही है। 

सुरक्षा में सबसे बड़ी गलती
इस मामले में गृह मंत्रालय ने अब पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस से पूरी रिपोर्ट मांगी। गृह मंत्रालय का कहना है कि यह पीएम मोदी की सुरक्षा में सबसे बड़ी गलती है। पंजाब पुलिस द्वारा पीएम मोदी के आगमन पर कोई भी तैयारी नहीं की गई। जिसकी वजह से प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध किया। अब इस मामले में पंजाब पुलिस पर बड़ी कार्रवाई भी हो सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.