पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, रक्षामंत्री ने पीएम को दी यह खास जानकारी

CDS Helicopter Crash : पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, रक्षामंत्री ने पीएम को दी यह खास जानकारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, रक्षामंत्री ने पीएम को दी यह खास जानकारी

Google Image | पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई

Bipin Rawat Helicopter Crash : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के हादसे का शिकार होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हैं। पिछले करीब 1 घंटे से प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और तमाम शीर्ष अफसरों के बीच बैठक चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे के बारे में मिली शुरुआती सूचनाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी हैं। दूसरी ओर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इस हादसे को लेकर संसद में भी बयान देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सेना के शीर्ष अधिकारियों से हादसे पर विस्तृत चर्चा की है। हादसा होने की वजह के बारे में जल्दी से जल्दी पता लगाने का आदेश प्रधानमंत्री ने दिया है। नरेंद्र मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन और जनरल बिपिन रावत की हालत के बारे में जिम्मेदार अधिकारियों और डॉक्टरों से बातचीत की है। इसके अलावा केंद्र की ओर से तमिलनाडु सरकार को भी जरूरी निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली से बचाव दल और डॉक्टरों की टीम तमिलनाडु के कुन्नूर जिले के लिए रवाना कर दी गई है। बताया जा रहा है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह डॉक्टरों का दल लेकर कुन्नूर जा रहे हैं।

तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में हुआ है हेलीकॉप्टर क्रैश
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को लेकर जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में घने जंगल के ऊपर क्रैश हुआ है। इस फ्लाइट में जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत और कई सैन्य अफसर शामिल थे। मिली जानकारी के मुताबिक सभी लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। भारतीय सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। शुरुआती दौर में क्रैश के फोटोज सामने आए हैं। इस हादसे के बाद देशभर में लोग परेशान हैं और हैरत में हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके दुख जाहिर किया है और जनरल बिपिन रावत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

हेलीकॉप्टर में ये लोग सवार थे
1. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपीन रावत
2. डिफेंस विमेन वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष और बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत 
3. सीडीएस के एडी ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर
4. सिक्योरिटी ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह 
5. पीएसओ नायक गुरुसेवक सिंग 
6. पीएसओ नायक जिंतेंद्र कुमार 
7. पीएसओ लान्स नायक विवेक कुमार 
8. पीएसओ लान्स नायक बी साईतेजा 
9. पीएसओ हवालदार सतपाल

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.