नेताजी के निधन पर भावुक हुए पीएम नरेंद्र मोदी, एक साथ ट्वीट की 8 तस्वीरें, याद आया 20 साल पुराना किस्सा, Photo Series

Mulayam Singh Yadav : नेताजी के निधन पर भावुक हुए पीएम नरेंद्र मोदी, एक साथ ट्वीट की 8 तस्वीरें, याद आया 20 साल पुराना किस्सा, Photo Series

नेताजी के निधन पर भावुक हुए पीएम नरेंद्र मोदी, एक साथ ट्वीट की 8 तस्वीरें, याद आया 20 साल पुराना किस्सा, Photo Series

Tricity Today | मुलायम सिंह यादव और नरेंद्र मोदी

Mulayam Singh Yadav : मुलायम सिंह यादव का सोमवार की सुबह निधन हो गया है। उनके निधन पर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर भावुक भरा ट्वीट किया है। मुलायम सिंह यादव का निधन 82 वर्ष की उम्र में हुआ है।
Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस समय के किस्से अपने ट्वीट में बयां किए हैं, जब वह कभी मुख्यमंत्री हुआ करते थे। पीएम मोदी का कहना है कि इस तरीके से उनका अचानक चला जाना भारतीय राजनीति को बहुत बड़ा झटका है।
Image
अपनी और नेताजी की 8 तस्वीरें पोस्ट की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ अपनी 8 तस्वीरें पोस्ट की हैं। नरेंद्र मोदी ने लिखा, "मुलायम जमीन से जुड़े नेता थे, जो लोगों की मुश्किलों को समझते थे। उन्होंने अपनी जिंदगी लोकनायक जयप्रकाश और डॉ. लोहिया के विचारों के लिए समर्पित कर दी। इमरजेंसी के दौरान वे लोकतंत्र के अहम सैनिक थे। रक्षा मंत्री के तौर पर उन्होंने सशक्त भारत के लिए काम किया।"
Imageजब मैं मुख्यमंत्री था...
प्रधानमंत्री ने लिखा, "जब मैं मुख्यमंत्री था, तब मेरी कई बार मुलायम सिंह यादव जी से बातचीत हुई। हमारा करीबी जुड़ाव चलता रहा और मैं हमेशा ही उनके विचार जानने के लिए तत्पर रहता था। मुलायमजी के निधन से मुझे दुख है। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाए हैं। ओम शांति.."
Imageघर में तीसरे नंबर के थे मुलायम सिंह यादव
मुलायम सिंह यादव का जन्म यूपी के इटावा जिले में स्थित सैफई गांव में 22 नवंबर 1939 को हुआ था। मुलायम सिंह के पिता का नाम सुघर सिंह यादव और माता का नाम मूर्ति देवी था।
Image
मुलायम सिंह 5 भाई और एक बहन है। मुलायम सिंह के सबसे बड़े भाई का नाम अभय राम यादव, इसे छोटे भाई का नाम रतन सिंह यादव, उसके बाद मुलायम सिंह यादव, चौथे नंबर पर राजपाल सिंह यादव और सबसे छोटे शिवपाल सिंह यादव है। पांच भाइयों की एक बहन है, जिनका नाम कमला देवी यादव है।
Image

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.