कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में पीएम ने की गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई की सराहना

फ़क्र : कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में पीएम ने की गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई की सराहना

कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में पीएम ने की गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई की सराहना

Tricity Today | PM Narendra Modi with DMs

कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के 40 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ गुरुवार को बैठक की। इस बैठक का एजेंडा कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर (Coronavirus third wave) को लेकर चल रही तैयारियों पर चर्चा करना था। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ सेवाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने होम आइसोलेशन में उपचार करवा रहे लोगों को घर पर ऑक्सीजन से लेकर दवाइयां और अन्य चीजें पहुंचने के ढंग की सराहना की है।

इस बैठक में उत्तर प्रदेश से 6 जिलों बरेली, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, मुरादाबाद और लखनऊ के जिलाधिकारी शामिल हुए थे। देशभर से 40 डीएम को इस वर्चुअल बैठक में बुलाया गया था। बैठक में नरेंद्र मोदी ने कहा, "जीवन बचाने के साथ-साथ हमारी प्राथमिकता जीवन को आसान बनाना भी है। जरूरी चीजों की आपूर्ति आम आदमी तक जरूर पहुंचे, यह बहुत महत्वपूर्ण है। बड़े अच्छे प्रयोग सभी ने किए हैं।" इस बैठक के दौरान सभी जिलाधिकारी ने अपने अनुभव साझा किए। उनके परिणामों के बारे में पीएम को जानकारी दी। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने प्रधानमंत्री को बताया कि कैसे जिले में घर-घर दवाएं, ऑक्सीजन और जरूरी सामान पहुंचाने के लिए योजना तैयार की गई। होम डिलीवरी ब्वॉय और वॉलिंटियर्स का सहारा लिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव लव अग्रवाल ने भी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गौतमबुद्ध नगर में आइसोलेशन सेंटर और ऑक्सीजन बैंक बनाने की योजनाओं को सराहा था। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे जिलों से गौतमबुद्ध नगर में किए गए इस प्रयोग का अनुकरण करने की अपील की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.