दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मचाया हुआ था आतंक, पुलिस ने किया बड़े चोर गैंग का पर्दाफाश, करोड़ों का माल मिला

Ghaziabad : दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मचाया हुआ था आतंक, पुलिस ने किया बड़े चोर गैंग का पर्दाफाश, करोड़ों का माल मिला

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मचाया हुआ था आतंक, पुलिस ने किया बड़े चोर गैंग का पर्दाफाश, करोड़ों का माल मिला

Tricity Today | पुलिस के साथ गिरफ्तार हुए चोरों का गैंग

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मचाया हुआ था आतंक, पुलिस ने किया बड़े चोर गैंग का पर्दाफाश, करोड़ों का माल मिला Ghaziabad : दिल्ली एनसीआर समेत अन्य जगहों पर चोरी करने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह के गिरफ्तार होने की खबर सामने आ रही है। यह गिरोह बंद पड़े मकानों और फ्लैट में चोरी को अंजाम देते थे। इस गिरोह में चार लोग शामिल हैं जिन्हें मंगलवार को देर रात कविनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

चार राज्यों में करते थे चोरी
देर रात 13 सितंबर को दिल्ली एनसीआर समेत राजस्थान, जयपुर, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में बंद पड़े मकानों और फ्लैटों की रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह के चार शातिर चोरों को कविनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कविनगर के एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी विभिन्न राज्यों एवं एनसीआर क्षेत्र में बंद पड़े मकान, दुकान एवं फ्लैटों की पहले दिन में रैकी करते थे। रैकी के दौरान चिन्हिंत बंद मकान एवं फ्लैटों में रात के अंधेरे में अपने औजार लेकर पहुंच जाते थे और घर का दरवाजा तोड़कर किमती सामान चोरी कर लेते थे।

गिरफ्तारी में बरामद किए गए अनगिनत सामान 
गिरफ्तारी के दौरान इस गिरोह के कब्जे से पुलिस ने चोरी के 12 जोड़ी पाजेब, 20 जोडी बिछुआ, 13 अंगूठी, 51 घूंघरु, दो ताबीज, दो चेन, 3 जोडी खडुआ, तीन लॉकेट, तीन बर्तन, दो चांदी के सिक्के, चार चूड़ी, दो कड़े, गले का सेट, 3 चेन, मंगलसूत्र, लॉकेट, दो जोड़ी कान का झुमका, कान की दो जोड़ी बाली, 7 अंगूठी, दो सोने के मंगलसूत्र, 1 लाख हजार रुपए बरामद किए। इसके साथ ही घटना में प्रयोग किए जाने वाले दो पेचकस, ताला तोडऩे की लोहे की सुम्मी, तीन मास्टर चाबी, काला और नीला दो बैग भी बरामद किया गया। 

एसपी सिटी ने दी घटना की जानकारी
बुधवार को कविनगर थाने में घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने कविनगर के सीओ रितेश त्रिपाठी की मौजूदगी में बताया कि पुलिस की एक टीम ने मंगलवार देर रात चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर रेलवे लाइन के किनारे महागुन सोसायटी के पीछे जंगल से मुगलेशुर पुत्र अलाउद्दीन शेख, आफताब शेख पुत्र फिरोज, करीम उर्फ लल्ला पुत्र शेख हन्नान एवं मुरसलीन पुत्र बप्पी खांन निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली को गिरफ्तार किया। 

इससे पहले भी पकड़े जा चुके हैं यह चोर
एसपी से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने करीब एक माह पूर्व कविनगर, मसूरी, मधुबन, बापूधाम थाना क्षेत्र के घर एवं फ्लैटों में कटर का प्रयोग कर घर का ताला तोड़ कर लाखों रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सीओ कविनगर रितेश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी चोरी के माल को अपने साथी शारुन निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली की मदद से दिल्ली के राजाराम सुनार निवासी भलस्वा डेरी को बेच देते थे। सुनार चोरी के माल को खपाने में उनका सहयोग करता था। पकड़े गए आरोपी पूर्व में दिल्ली व राजस्थान से जेल जा चुके हैं। जेल से छूटने के बाद आरोपियों ने फिर से चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरु कर दिया था। रात भी आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहे थे, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.