मायावती से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, राजनीतिक हलकों में हलचल

BIG BREAKING : मायावती से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, राजनीतिक हलकों में हलचल

मायावती से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, राजनीतिक हलकों में हलचल

Tricity Today | मायावती से मिली प्रियंका गांधी

Uttar Pradesh News : दो दिन पहले उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati) की मां का निधन हुआ है। अब रविवार की सुबह कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) मायावती से मिलने दिल्ली में उनके घर पहुंची हैं। वैसे तो यह शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए मुलाकात हुई है, लेकिन राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई है। दरअसल, इस वक्त उत्तर प्रदेश आसन्न विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ा है। ऐसे में मेल-मिलाप का यह दौर राजनीतिक गुणा-गणित में बदलाव ला सकता है।

अखिलेश और जयंत से भी हो चुकी हैं मुलाकातें
पिछले कुछ दिनों के दौरान अलग-अलग परिस्थितियों के बीच प्रियंका गांधी की विपक्ष के दो और बड़े नेताओं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी से भी मुलाकात हुई हैं। प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव दिल्ली से लखनऊ जा रही फ्लाइट में मिले थे। दोनों के बीच बातचीत हुई थी। फ्लाइट में मौजूद दूसरे यात्रियों ने फोटो और वीडियो बना ली थी। यह फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी। बाद में जब प्रियंका गांधी से इस मुलाकात की विषयवस्तु पर मीडिया ने सवाल पूछा तो उन्होंने बेहद रोचक जवाब दिया था। प्रियंका गांधी ने कहा था, "मैंने अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया है। उन्होंने हमारी पार्टी के कायर नेताओं को अपनी पार्टी में बुला लिया है।" प्रियंका गांधी ने यह भी बताया था कि इस पर अखिलेश यादव ने हंसकर कहा था, "वह लोग आए तो उन्हें पार्टी में रखना जरूरी था।"

जयंत चौधरी को फ्लाइट में लेकर गए थे कांग्रेसी
दूसरा वाकया राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया चौधरी जयंत सिंह से जुड़ा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रियंका गांधी सरकारी विमान से जा रहे थे। वहां हवाई अड्डे पर जयंत सिंह मिले। प्रियंका गांधी ने जयंत चौधरी से उनके हवाई जहाज में साथ चलने के लिए कहा था। दरअसल, जयंत चौधरी के राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी मिलकर यूपी में चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में जयंत और प्रियंका की मुलाकात ने नई चर्चाओं को बल दे दिया था।

प्रियंका, जयंत और अखिलेश ने मुलाकातों को औपचारिक बताया
जब इन मुलाकातों के बारे में प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी से मीडिया ने बातचीत की तो तीनों नेताओं ने औपचारिक करार दिया। जयंत चौधरी ने कहा था, "वह लोग मुझे एयरपोर्ट पर मिले थे। जब साथ चलने के लिए अनुनय किया तो मैं टाल नहीं सका। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के हवाई जहाज में यात्रा की। इसका कोई राजनीतिक मकसद से नहीं निकाला जाना चाहिए।" इसी तरह अखिलेश यादव ने भी सामान्य परिस्थितियों के तहत मुलाकात बताई थी। अखिलेश यादव ने कहा था, "जब हम दोनों लखनऊ से दिल्ली की फ्लाइट में यात्रा कर रहे थे तो शिष्टाचार भेंट तो स्वभाविक थी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.