रेलवे देने वाला है 9 नयी वंदे भारत ट्रेनों की सौगात 

Delhi News : रेलवे देने वाला है 9 नयी वंदे भारत ट्रेनों की सौगात 

रेलवे देने वाला है 9 नयी वंदे भारत ट्रेनों की सौगात 

Google Image | वंदे भारत एक्सप्रेस

Delhi News :  कल यानी 24 सितम्बर को  रेलवे द्वारा 9 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है।  वर्तमान में 25 रेलवे रूट्स पर वंदे भारत एक्सप्रेस चल रही हैं, अब रविवार से देश के 34 रूट्स पर वंदे भारत ट्रेनों का चलना शुरू हो जाएगा, इसमें नीली-सफेद के साथ भगवा रंग से रंगी वंदे भारत ट्रेनें भी शामिल होंगी।  इन ट्रेनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।  

कल से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें उदयपुर से जयपुर, तमिलनाडु के तिरुनेलवेली-मदुरई-चेन्नई, हैदराबाद से बेंगलुरु, विजयवाड़ा से चेन्नै, केरल के कासरगोड़ से तिरुवनंतपुरम, राउरकेला से भुवनेश्वर और जामनगर से अहमदाबाद के बीच समेत दो और शहरों के बीच चलाई जाएगी।   बता दें कि ट्रायल रन के दौरान बेंगलुरु से हैदराबाद के बीच वंदे भारत ट्रेन ने 610 किलोमीटर की दूरी सिर्फ साढ़े 7 घंटे में पूरा कर कमाल कर दिया।  

वर्तमान में 25 रूट्स पर वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं, इनमें से कई रूट्स पर चलाई जा रही 8 कोच वाली ट्रेनों को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।   रेलवे अब 16 कोचों के बजाय 8 कोचों की ही वंदे भारत ट्रेनों को तवज्जों दे रहा है, यही वजह है किनयी शुरू होने वाली  9 वंदे भारत ट्रेनें भी 8 कोच की ही चलाई जाएंगी।  कई रूट्स पर यात्रियों की बुकिंग देखते हुए जरूरत के मुताबिक 8 या 16 कोच का निर्णय लिया जा सकता है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.