गुजरात जायंट्स की जीत में चमके राकेश और प्रतीक, तमिल थलाइवाज का घर में नहीं खुला खाता

नई दिल्ली न्यूज : गुजरात जायंट्स की जीत में चमके राकेश और प्रतीक, तमिल थलाइवाज का घर में नहीं खुला खाता

 गुजरात जायंट्स की जीत में चमके राकेश और प्रतीक, तमिल थलाइवाज का घर में नहीं खुला खाता

Tricity Today | Pro Kabaddi

नई दिल्ली न्यूज। राकेश और प्रतीक दहिया के बेहतरीन खेल की बदौलत गुजरात जायंट्स ने बुधवार को यहां एसडीएटी मल्टीपर्पज इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 44वें मैच में तमिल थलाइवाज को 33-30 से हराकर इस सीजन में अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली। गुजरात के लिए इस मुकाबले में राकेश ने नौ और प्रतीक दहिया ने आठ अंक लिए। तमिल थलाइवाज के लिए अजिंक्य पवार ने सुपर 10 लगाते हुए 11 अंक लिए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

गुजरात जायंट्स की पांचवीं जीत 
गुजरात जायंट्स की आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है। टीम अब 28 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। तमिल थलाइवाज को आठ मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। टीम को इस सीजन में अपने घर में एक भी जीत नहीं मिल पाई। 

शुरू में बराबरी पर थीं दोनों टीमें
चेन्नई लेग के आखिर मुकाबले में तमिल थलाइवाज और गुजरात जायंट्स की टीम पहले 10 मिनट के खेल में 7-7 की बराबरी पर थी। इस दौरान अजिंक्य पवार ने फजल अत्राचली को दो बार मैट से बाहर कर दिया। यहां से अंक हासिल करके के लिए दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। 15वें मिनट तक स्कोर 11-11 से बराबरी पर रहने के बाद अजिंक्य पवार ने तमिल थलाइवाज को फिर से मुकाबले में आगे कर दिया। दो मिनट बाद ही तमिल थलाइवाज के पास गुजरात को ऑल आउट करने का मौका था, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाई। अगले ही मिनट में प्रतीक दहिया ने सुपर रेड लगाकर चार अंक हासिल कर लिए गुजरात जायंट्स को मुकाबले में लीड दिला दी। गुजरात ने इसके साथ ही अपने स्कोर को 15-12 तक पहुंचा दिया। हालांकि अजिंक्य पवार ने हाफ टाइम से पहले फजल को फिर से मैट से बाहर कर दिया। इसके बावजूद हाफ टाइम की समाप्ति तक गुजरात जायंट्स के पास तीन प्वॉइंट्स की लीड थी और उसका स्कोर 16-13 का था। 

आखिरी क्षणों में जीता गुजरात
दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद अजिंक्य पवार ने सुपर टैकल कर दिया और तमिल थलाइवाज को दो अंक दिला दिए। उन्होंने फिर अगली ही रेड में एक अंक लेकर स्कोर को 17-17 से बराबरी पर ला दिया। लेकिन राकेश ने सुपर रेड करके गुजरात को दोबारा से मुकाबले में आगे कर दिया। इसके कुछ मिनट बाद ही गुजरात ने तमिल की टीम को ऑल आउट कर दिया और अपने स्कोर को 25-21 तक पहुंचा दिया। तमिल थलाइवाज के अजिंक्य पवार ने इसके साथ ही मुकाबले में अपना सुपर 10 भी पूरा कर लिया। हालांकि अंतिम पांच मिनटों के खेल के दौरान भी गुजरात के पास दो अंकों की लीड कायम थी। लेकिन, नरेंद्र कंडोला ने अपना छठा अंक लेकर तमिल थलाइवाज को मुकाबले में बनाए रखा। 37वें मिनट में गुजरात जायंट्स ने अजिंक्य पवार को सुपर टैकल करके चार अंकों की लीड ले ली। गुजरात जायंट्स ने अंतिम मिनटों में भी अपनी इस लीड को कायम रखते हुए 33-30 से मुकाबले को जीत लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.