शोभना सम्मान 2022 में ‘जैसे थे' का विमोचन, अभिमन्यु पाण्डेय की पत्रकारिता को सराहा

New Delhi : शोभना सम्मान 2022 में ‘जैसे थे' का विमोचन, अभिमन्यु पाण्डेय की पत्रकारिता को सराहा

शोभना सम्मान 2022 में ‘जैसे थे' का विमोचन, अभिमन्यु पाण्डेय की पत्रकारिता को सराहा

Tricity Today | शोभना सम्मान 2022 में ‘जैसे थे' का विमोचन, अभिमन्यु पाण्डेय की पत्रकारिता को सराहा

New Delhi : रविवार को दिल्ली के गांधी पीस फाउंडेशन सभागार में शोभना वेलफेयर सोसाइटी की तरफ से शोभना सम्मान 2022 समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करनेवालों को शोभना सम्मान से विभूषित किया गया। इस समारोह में सुप्रसिद्ध युवा व्यंग्यकार सुमित प्रताप सिंह की आठवीं पुस्तक व पहले हास्य व्यंग्य उपन्यास ‘जैसे थे’ के द्वितीय संस्करण का विमोचन भी किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार श्रीकांत सक्सेना ने की और मुख्य अतिथि वरिष्ठ लेखक एवं शिक्षाविद वीरेंद्र दुबे रहे। समारोह के विशिष्ट अतिथि की भूमिका सुप्रसिद्ध व्यंग्यकार डॉ. अनीता यादव एवं सुयश कुमार द्विवेदी की रही। कार्यक्रम का संयोजन सुरेश सिंह तोमर और शोभना वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्षा शोभना तोमर ने किया। कार्यक्रम का संचालन सुमित प्रताप सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं मां सरस्वती को माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण से हुआ। मां सरस्वती की वंदना का गायन हुआ। इसके उपरांत कार्यक्रम के अतिथियों एवं अध्यक्ष का पुष्प गुच्छ, शाल व प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया गया। तदुपरांत सुप्रसिद्ध साहित्यकार सुमित प्रताप सिंह के बहुचर्चित उपन्यास 'जैसे थे' के द्वितीय संस्करण का मंचाधिशीन विद्वजनों द्वारा लोकार्पण किया गया। 

इस सम्मान से गया नवाजा
इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली देश भर से आयीं विभूतियों को शोभना सम्मान से विभूषित किया गया। लेखन की श्रेणी में भोपाल (म.प्र.) की रुपाली सक्सेना, दिल्ली के राजा मंसूरी, राजीव तनेजा एवं अमित श्रीवास्तव, पुलिस सेवा की श्रेणी में दिल्ली के इंस्पेक्टर लोकेश यादव व इंस्पेक्टर दीपक पवार एवं देहरादून (उत्तराखंड) के इंस्पेक्टर सुरेंद्र शर्मा को शोभना सम्मान 2022 से विभूषित किया गया। प्रतापगढ़ (उ.प्र.) के अभिमन्यु पाण्डेय को पत्रकारिता की श्रेणी में इस सम्मान से नवाजा गया। अभिमन्यु पाण्डेय देश के फिलहाल दैनिक भास्कर के उत्तराखंड संस्करण के लिए दिल्ली ब्यूरो हेड के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान दैनिक भास्कर की निष्पक्ष पत्रकारिता को खूब सराहा गया।

अनूठी कला की श्रेणी में शोभना सम्मान
दिल्ली के संजीव शर्मा एवं शालिनी शर्मा को संयुक्त रूप से विधि सेवा की श्रेणी में, दिल्ली के मनोज कलोसिया को बॉक्सिंग कोचिंग की श्रेणी में, आगरा (उप्र) के अभय प्रताप सिंह को बॉक्सिंग के क्षेत्र में, दिल्ली के रवि कुमार को निर्देशन की श्रेणी में , दुष्यंत सिंह शिशोदिया को निशानेबाजी के क्षेत्र में, इटावा (उ.प्र.) मयंक सिंह भदौरिया एवं दिल्ली के रशीद अहमद को समाजसेवा की श्रेणी में, मैनपुरी(उ.प्र.) डॉ. अलोक सक्सेना को व्यंग्य की श्रेणी में तथा इटावा (उ.प्र.) के अनुज कुमार को अनूठी कला की श्रेणी में शोभना सम्मान से विभूषित किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.