कहा- मर्यादित कपड़े पहनकर करें यात्रा, पकड़े जाने पर की जाएगी...

Delhi Metro ने यात्रियों को किया अलर्ट : कहा- मर्यादित कपड़े पहनकर करें यात्रा, पकड़े जाने पर की जाएगी...

कहा- मर्यादित कपड़े पहनकर करें यात्रा, पकड़े जाने पर की जाएगी...

Google Image | Symbolic Image

Delhi : दिल्ली मेट्रो में हाल के दिनों में वायरल हो रही बिकनी गर्ल वीडियो के बाद मेट्रो प्रशासन ने अपना बयान जारी किया है। दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से मर्यादित पोशाक पहनने की अपील की है, ताकि दूसरे यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस ना पहुंचे। साथ ही डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों से अपने आचरण को मर्यादित बनाए रखने की सलाह दी है।

DMRC ने बताया अपराध
DMRC का कहना है कि मेट्रो के संचालन और रखरखाव अधिनियम की धारा 59 के तहत अभद्रता एक दंडनीय अपराध है। लिहाजा इस तरह के मामलों में यात्रियों से शिकायत मिलने पर कार्रवाई भी की जा सकती है। आपको बता दें, वीडियो वायरल होने के बाद मेट्रो में निगरानी बढ़ा दी गई है। यदि कोई यात्री इस तरह के पोशाक में दिखता है तो उसकी काउंसलिंग की जाएगी। दोबारा ऐसा आचरण करने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

प्रोटोकॉल का पालन करें : डीएमआरसी
डीएमआरसी ने यात्रियों से सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि यात्रियों को ऐसी कोई एक्टिविटी नहीं करनी चाहिए, जिससे अन्य यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस पहुंचे। डीएमआरसी ने भी कहा कि यात्रा करते समय कपड़ों की पसंद व्यक्तिगत मामला है, पर यात्रियों से उम्मीद की जाती है कि वो एक जिम्मेदार नागरिक की तरह आचरण करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.