BIG NEWS: पकड़ा गया साढ़े सात लाख का मोस्ट वांटेड सूबे गुर्जर, जानिए कौन है जिसने की यादव नंबरदार और सरपंच जैसो की हत्या

पकड़ा गया साढ़े सात लाख का मोस्ट वांटेड सूबे गुर्जर, जानिए कौन है जिसने की यादव नंबरदार और सरपंच जैसो की हत्या

Tricity Today | साढ़े सात लाख रुपए का इनामी बदमाश सूबे गुर्जर

हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान और पंजाब में ताबड़तोड़ आपराधिक वारदात को अंजाम देने वाले सूबे गुर्जर को स्पेशल टास्क फोर्स ने शनिवार को दबोच लिया है। टीम ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट के नजदीक से गिरफ्तार किया है। गैंगस्टर सूबे गुर्जर पर हत्या, हत्या का प्रयास, लूट और डकैती के 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। गुरुग्राम और आसपास के इलाकों में पिछले काफी समय से हो रहीं वारदात के पीछे सूबे गुर्जर का ही हाथ बताया जा रहा है। गुरुग्राम पुलिस ने सूबे पर 7.50 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

गांव बाड़गुर्जर निवासी सूबे गुर्जर का गुरुग्राम ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में भी पिछले कई साल से आतंक था। टॉप-10 मोस्ट वांटेड की सूची में सूबे गुर्जर का नाम सबसे ऊपर था। स्पेशल टास्क फोर्स की टीम काफी समय से इसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी। शनिवार को सूचना पर दिल्ली एयरपोर्ट के नजदीक से एसटीएफ की टीम ने सूबे गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। वह वारदात की वजह से हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान व पंजाब पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ था।

हत्या के प्रयास, फिरौती, रंगदारी, लूट सहित कई मामलों के लिए कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर को पकड़ने के लिए 7.50 लाख रुपये का इनाम भी घोषित था। 2019 में इसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी शुरू की गई थी, लेकिन तब इसके परिजन ने स्टे ले लिया था। पिछले महीने नीलामी की तारीख तय की गई तब किसी भी व्यक्ति ने इसकी संपति नीलामी में लेने के लिए हिम्मत नहीं जुटाई।

एसटीएफ की टीम गैंगस्टर सूबे गुर्जर को रेवाड़ी अदालत में पेश करने ले गई। पुष्पांजलि अस्पताल में एक साल पहले चलाई गईं गोली में भी सूबे गुर्जर आरोपी है। इस पर गुरुग्राम सहित आसपास के जिलों में 100 से अधिक मामले दर्ज हैं। वर्ष 2018 में गांव मानेसर निवासी सुमेर यादव नंबरदार की हत्या में भी इसका नाम आया था। वहीं गांव ततारपुर के पूर्व सरपंच संजय प्रधान की हत्या में भी सूबे गुर्जर की ही भूमिका सामने आई थी।


 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.