दिल्ली एनसीआर में बन रही है फिर से बारिश की संभावना, जानिए कैसा होगा इस सप्ताह मौसम का हाल

Weather Report : दिल्ली एनसीआर में बन रही है फिर से बारिश की संभावना, जानिए कैसा होगा इस सप्ताह मौसम का हाल

दिल्ली एनसीआर में बन रही है फिर से बारिश की संभावना, जानिए कैसा होगा इस सप्ताह मौसम का हाल

Google Image | दिल्ली एनसीआर में फिर से बारिश की संभावना

Delhi NCR : दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों में अभी बारिश को अलविदा कहा ही था कि इस मौसम के वापसी की खबर आ रही है। दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों के लोगों ने बारिश की विदाई करने की तैयारी शुरू कर ली थी, लेकिन मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली और आसपास के इलाकों में मानसून की लौटने की संभावना है। 

इस हफ्ते बारिश की संभावना
इसके साथ एक खुशखबरी भी है कि आगामी 2 अक्टूबर तक मानसून पूरी तरह से विदा हो सकता है। बीते वर्षो में लगभग 25 सितंबर तक दिल्ली एनसीआर के लोग मॉनसून को अलविदा कह देते हैं, लेकिन इस वर्ष यह होता नजर नहीं आ रहा है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र बनने की वजह से अगले सप्ताह दिल्ली एनसीआर में फिर से बारिश होने की संभावना बन रही है।

2 अक्टूबर तक हो सकती है विदाई 
स्काईमेट वेदर के प्रमुख मौसम विशेषज्ञ महेश पलावत ने बताया कि इस बार मानसून के देरी से लौटने की संभावना है। दिल्ली एनसीआर में फिर से बारिश के लौटने की आशंका जताई जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि आगामी 2 अक्टूबर तक दिल्ली एनसीआर के लोग मानसून को पूरी तरीके से अलविदा कह सकते हैं। फिलहाल तो दिल्ली एनसीआर में फिर से मानसून के लौटने की खबर से लोग परेशान हैं।

मौसम विशेषज्ञ ने दी जानकारी
मौसम विशेषज्ञ महेश पलावत ने बताया कि इस वर्ष बार-बार बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का क्षेत्र बन रहा है। इसकी वजह से बारिश का दौर अब भी जारी है। बंगाल की खाड़ी में एक और निम्न दाब वाला क्षेत्र बन रहा है, जो कि मध्य भारत की ओर बढ़ेगा। इसका असर दिल्ली एनसीआर में बारिश के रूप में देखने को मिल सकता है। इस कड़ी में आगामी 5 अक्टूबर को बारिश की संभावना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.