सम्मेलन के दौरान DMRC के यह 30 स्टेशन रहेंगे बंद, पढ़िए खास खबर 

 G-20 Summit :  सम्मेलन के दौरान DMRC के यह 30 स्टेशन रहेंगे बंद, पढ़िए खास खबर 

सम्मेलन के दौरान DMRC के यह 30 स्टेशन रहेंगे बंद, पढ़िए खास खबर 

Google Image | Symbolic Image

News Delhi : DMRC को जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक हर दिन लगभग 30 मेट्रो स्टेशनों को कुछ घंटों के लिए बंद करने के लिए कहा गया है। इन स्टेशनों में हवाई अड्डे और प्रगति मैदान के रास्ते में आने वाले स्टेशनों के साथ-साथ राजीव चौक, सरदार पटेल मार्ग और खान मार्केट स्टेशन भी शामिल हैं। यह बंद वीवीआईपी आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए है। वहीं दिल्ली पुलिस ने मेट्रो इकाई के लिए अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों का भी अनुरोध किया है। मेट्रो सेवाएं बाधित नहीं होंगी, लेकिन यात्री निश्चित समय पर प्रभावित स्टेशनों में प्रवेश करने या बाहर नहीं निकल पाएंगे।

यह स्टेशन होंगे कुछ घंटों के लिए बंद
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने  पुष्टि की और कहा कि 30 स्टेशनों में राजीव चौक, सरदार पटेल मार्ग और खान मार्केट के पास के स्टेशनों के अलावा, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और प्रगति मैदान के रास्ते में आने वाले सभी स्टेशन शामिल होंगे। इन मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के बारे में डीएमआरसी को आवेदन किया जायेगा। ये पूरे दिन बंद नहीं रहेंगे। वे केवल वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान कुछ घंटों के लिए बंद रहेंगे, ”अधिकारी ने कहा, जब कार्यक्रम नजदीक आएगा तो एक विस्तृत सलाह जारी की जाएगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग अपने आवागमन की योजना बना सकें। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अभी यह तय करना बाकी है कि इन मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सुविधा खुली रहेगी या नहीं।

क्या बोले डीएमआरसी के अधिकारी 
डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा कि आदेश मिलते ही वह उसका पालन करेंगे। उन्होंने कहा "जब भी दिल्ली पुलिस कानून-व्यवस्था के लिए मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए कहती है, हमे  जो कहा जाता है उसका पालन करते हैं।" एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट के लिए अर्धसैनिक बल भी मांगा है। उन्होंने कहा, ''हमने उन लोगों के अलावा अर्धसैनिक बलों की मांग की है जो पहले से ही यूनिट में काम कर रहे हैं।'' इन्हें मेट्रो स्टेशनों के अंदर और बाहर तैनात किया जाएगा। मेट्रो सेवाएं बाधित नहीं होंगी। हालांकि, यात्री केवल कुछ समय पर उक्त स्टेशनों में प्रवेश और निकास नहीं कर पाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.