दिल्ली के ये मेट्रो स्टेशन तीन दिन रहेंगे बंद, पर्यटक स्मार्ट कार्ड के बिना 10 दिन NO Entry

G-20 summit 2023 : दिल्ली के ये मेट्रो स्टेशन तीन दिन रहेंगे बंद, पर्यटक स्मार्ट कार्ड के बिना 10 दिन NO Entry

दिल्ली के ये मेट्रो स्टेशन तीन दिन रहेंगे बंद, पर्यटक स्मार्ट कार्ड के बिना 10 दिन NO Entry

Tricity Today | दिल्ली के ये मेट्रो स्टेशन तीन दिन रहेंगे बंद

Delhi News : G-20 शिखर सम्मेलन अगले हफ्ते नई दिल्ली के प्रगति मैदान में नवनिर्मित भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी में अधिकारी दुनियाभर के प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए तैयारियां कर रहे हैं, जिसमें 29 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और वैश्विक संस्था के नेता शामिल होने वाले हैं।

ये स्टेशन रहेंगे पूरी तरह से बंद 
समिट में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो ट्रेन की आवाजाही के लिए भी आदेश जारी किए हैं। 8 से 10 सितंबर तक सुरक्षा कारणों से कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद रहेंगे। पुलिस की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा। यात्री इन मेट्रो स्टेशनों में न तो प्रवेश कर सकते हैं और न ही बाहर निकल सकते हैं।

ये स्टेशन भी होंगे प्रभावित
इसी बीच, पुलिस ने धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशनों को संवेदनशील स्थानों की सूची में रखा है। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल का नजदीकी स्टेशन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन भी पूरी तरह से बंद रहेगा। इन स्टेशनों के अलावा, दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से संचालित होती रहेगी। 7 सितंबर की रात से 11 सितंबर की शाम तक दिल्ली एयरपोर्ट की ओर जाने वाले यात्रियों को मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। 

सम्मेलन के दौरान 'पर्यटक स्मार्ट कार्ड', इन स्टशनों पर मिलेंगे  
इससे पहले, दिल्ली मेट्रो ने घोषणा की थी कि वे 4-13 सितंबर तक 36 स्टेशनों पर काउंटरों के माध्यम से 'पर्यटक स्मार्ट कार्ड' बेचेंगे। 'पर्यटक स्मार्ट कार्ड' आम दिनों में भी उपलब्ध हैं, लेकिन G-20 शिखर सम्मेलन के देखते हुए काउंटर खोले गए हैं, जो सोमवार से 10 दिनों की अवधि के लिए इन कार्डों की बिक्री शुरू कर देंगे। इन 36 स्टेशनों पर ये कार्ड समर्पित काउंटरों के माध्यम से बेचे जाएंगे। उनमें कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, नई दिल्ली, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग और सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.