वेस्ट यूपी होगा दिल्ली में शामिल!, नोएडा के इस नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, पढ़िए पूरी जानकारी

बड़ी खबर : वेस्ट यूपी होगा दिल्ली में शामिल!, नोएडा के इस नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, पढ़िए पूरी जानकारी

वेस्ट यूपी होगा दिल्ली में शामिल!, नोएडा के इस नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, पढ़िए पूरी जानकारी

Google Photo | पीएम नरेंद्र मोदी

वेस्ट यूपी होगा दिल्ली में शामिल!, नोएडा के इस नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, पढ़िए पूरी जानकारी Delhi : आम आदमी पार्टी के गौतम बुद्ध नगर जिले के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह जादौन ने ग्रेटर नोएडा और नोएडा समेत उत्तर प्रदेश के जिलों को दिल्ली का हिस्सा बनाने की तैयारी कर ली है। इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है और साथ ही इसकी वजह भी बताई है।

प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह जादौन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों को दिल्ली का हिस्सा बनाने का आग्रह किया है। पत्र में उन्होंने यह दावा किया है कि लिखित कदम उठाने से राष्ट्रीय राजधानी की तर्ज पर जिले का विकास सुनिश्चित होगा और लोगों को पानी, बिजली और सार्वजनिक परिवहन जैसी सामान्य और ज़रूरी सुविधाएं मुफ्त या न्यूनतम लागत पर मिलेंगी।

आप सरकार की सुविधाएं 
प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में गौतम बुद्ध नगर जिले के अध्यक्ष ने लिखा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन जैसी बुनियादी नागरिक सुविधाएं मुफ्त और न्यूनतम कीमत पर उपलब्ध करा रही है, लेकिन नोएडा समेत पूरा गौतम बुद्ध नगर जिला इससे वंचित है।

हर नागरिक को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं 
जिलाध्यक्ष ने अपनी बातों का स्पष्टीकरण देते हुए पत्र में यह दावा किया कि दिल्ली की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी गरीबों के बच्चे अच्छे माहौल में अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा मिल सकती है। बुजुर्ग मुफ्त में तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। साथ ही लोगों को आधार कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, जन्म प्रमाण पत्र, संपत्ति पंजीकरण आदि जैसी छोटी नौकरियों के लिए सरकारी कार्यालयों में कतारों में नहीं खड़ा होना पड़ेगा।

जिलाध्यक्ष ने लगाया आरोप 
अपने पत्र में भूपेंद्र सिंह जादौन ने आरोप लगाते हुए लिखा है कि नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, और यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार जिले की प्रतिष्ठा पर एक धब्बा है। इसलिए आम आदमी पार्टी की मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोएडा समेत पूरे गौतमबुद्ध नगर के दिल्ली में विलय की घोषणा करनी चाहिए।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.