19 को वर्ल्ड कप का फाइनल और बंद रहेंगे ठेके, नोएडा वाले भी होंगे परेशान 

शराब के शौकीनों के लिए काम की खबर :  19 को वर्ल्ड कप का फाइनल और बंद रहेंगे ठेके, नोएडा वाले भी होंगे परेशान 

19 को वर्ल्ड कप का फाइनल और बंद रहेंगे ठेके, नोएडा वाले भी होंगे परेशान 

Google Image | Symbloic Image

Delhi News : शराब के शौकीनों के लिए एक काम की खबर आ रही है। खबर है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 19 नवंबर को राजधानी में ड्राई डे घोषित कर दिया है। शुक्रवार को दिल्ली सरकार के एक्साइज डिपार्टमेंट की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, रविवार 19 नवंबर को शराब की बिक्री पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी। बता दें कि इस दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भी है। हालांकि दिल्ली सरकार ने यह फैसला छठ पूजा के मद्देनजर लिया है।

सभी पर लागू होगा फैसला
दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि दिल्ली एक्साइज नियम, 2010 के नियम 52 के तहत 19 नवंबर को राजधानी में ड्राई डे घोषित किया गया है। इस दिन किसी भी लाइसेंस धारक को शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी। बता दें कि सरकार छठ पूजा को लेकर कई विशेष तैयारियां कर रही है। हालांकि 19 नवंबर को विश्व कप का फाइनल भी है तो उस लिहाज से भी शराब से जश्न मनाने वाले लोगों के लिए यह बुरी खबर है। बता दें कि दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने पिछले महीने अक्टूबर से दिसंबर तक 6 ड्राई डे घोषित किए थे। उसमें छठ पूजा शामिल नहीं थी। आबकारी विभाग का यह फैसला ताजातरीन है।

नोएडा वालों को परेशानी
दिल्ली सीमा से सटे नोएडा, गाजियाबाद बोर्ड के लोगों को इस ड्राई डे से खासी परेशानी होगी। नोएडा के एक शराब के शौकीन नरेंद्र का कहना है कि एक विश्वकप का फाइनल और दूसरा रविवार की छुट्टी भी है। ऐसे आदमी इंज्वॉय के मूड में होता है। नोएडा में तो वैसे ही शराब महंगी है, ऊपर से ठेके वाले एक बोतल पर 5 से 10 रुपये ज्यादा चार्ज करते हैं। अब दिल्ली 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.