आज सुबह लोगों की आंखें खुलीं तो होती मिली झमाझम बारिश, पूरे एनसीआर में बरस रहे बदरा

सुकून : आज सुबह लोगों की आंखें खुलीं तो होती मिली झमाझम बारिश, पूरे एनसीआर में बरस रहे बदरा

आज सुबह लोगों की आंखें खुलीं तो होती मिली झमाझम बारिश, पूरे एनसीआर में बरस रहे बदरा

Social Media | नोएडा में पड़ रही बारिश

आज सुबह लोगों की आंखें खुलीं तो होती मिली झमाझम बारिश, पूरे एनसीआर में बरस रहे बदरा Monsoon in NCR : पूरे एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है। बुधवार की सुबह लोग जगे तो सुकून देने वाली बारिश होती मिली। हालांकि, लोगों को दफ्तर और कामकाजी जगहों तक पहुंचने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है। लगभग पूरे एनसीआर में यातायात बेहद धीमा चल रहा है। दूसरी ओर लोगों भीषण गर्मी से निजात मिली है।

पिछले दो दिनों से पूरे दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश हो रही है। जिसकी वजह से लोगों ने भीषण गर्मी से राहत महसूस की है। हालांकि, दूसरी ओर कुछ परेशानियां हो रही हैं। दिल्ली में जगह-जगह जलभराव के कारण लोग परेशान हैं। कहीं सड़क धंस गई है तो कहीं पानी भरने के कारण लोगों को गड्ढे नहीं दिखे और दुर्घटना का शिकार हो गए। इसी तरह गुड़गांव में भारी जलजमाव के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है। गाजियाबाद और नोएडा से भी जलभराव की छिटपुट जानकारियां मिल रही हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कई जगहों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। ग्रेटर नोएडा में हालात सामान्य हैं।

वर्कप्लेस तक पहुंचने में हो रही देरी
बारिश में गर्मी से तो राहत दी है लेकिन लोगों को अपने दफ्तरों और कामकाजी जगहों तक पहुंचने में परेशानी महसूस हो रही है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्सप्रेसवे पर रिसर्फेसिंग का काम चल रहा है। पीक आवर्स में रोजाना ट्रैफिक जाम लग जाता है। अब 2 दिन से बारिश के कारण हालत और ज्यादा खराब हैं।

लंबी दूरी तय करने वालों को ज्यादा दिक्कत
बागपत, सोनीपत, पलवल, बुलंदशहर, मेरठ, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के कई दूसरे शहरों से लोग दिल्ली, नोएडा और गुड़गांव तक काम करने जाते हैं। बारिश की वजह से इन्हें ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लंबी दूरी तय करके कार्यालय पहुंचने वाले लोग बारिश की वजह से लेटलतीफी का शिकार हो रहे हैं।

कई इलाकों में पावर क्राइसिस की शिकायत
बुधवार तड़के करीब 3:00 बजे से बारिश शुरू हुई है, जो अभी तक रह रहकर जा रही है। इस दौरान पावर सप्लाई में दिक्कत हो रही है। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कई हिस्सों में पावर क्राइसिस की शिकायत मिली हैं। बिजली कंपनियां हालात दुरुस्त करने में जुटी हैं, लेकिन बारिश के कारण किसी हादसे का खतरा भी बना रहता है। ऐसे में बारिश के दौरान पावर कट किया जा रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.