लॉकडाउन में नौकरी गई तो एनसीआर में रात को मनाने लगे रंगीन, लग्जरी कारों में करने लगे ऑन डिमांड सप्लाई, जानिए क्या

खुलासा : लॉकडाउन में नौकरी गई तो एनसीआर में रात को मनाने लगे रंगीन, लग्जरी कारों में करने लगे ऑन डिमांड सप्लाई, जानिए क्या

लॉकडाउन में नौकरी गई तो एनसीआर में रात को मनाने लगे रंगीन, लग्जरी कारों में करने लगे ऑन डिमांड सप्लाई, जानिए क्या

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नया साल नजदीक आ रहा है, हालांकि कोरोना महामारी के कारण पिछले बार की तुलना में इस साल जश्न थोड़ा फीका पड़ सकता है लेकिन इस आपदा के बीच भी नशीले पदार्थों के तस्करी करने वाले व्यापारी संभावनाओं की तलाश में हैं और जश्न के मौके को अवसर के तौर पर भुनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। वहीं लॉकडॉउन में नौकरी जाने के बाद बेरोजगार लोग कम समय मे अधिक पैसा कमाने के चक्कर में अवैध शराब और गांजा तस्करी करने को मजबूर है। नए साल के जश्न पर इस बार आबकारी विभाग का पहरा होगा। घर, होटल या अन्य किसी स्थान पर पार्टी में यदि बिना लाइसेंस के शराब परोसी तो आपसे अच्छा खासा जुर्माना वसूला जा सकता है। 

आबकारी विभाग और साहिबाबाद पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से शराब की 171 महंगी बोतल बरामद हुई है। जिनकी कीमत पांच लाख रुपए हैं। इसके अलावा तस्करों के पास से घटना में प्रयुक्त दो कार, तीन मोबाइल और 57 हजार रुपए की नकदी बरामद की है। 

पकड़े गये तस्कर लॉकडाउन में नौकरी जाने के बाद कम समय में अधिक रूपए कमाने के लालच में शराब तस्करी का कारोबार करने लगे। क्योकि हाई सोसायटी में इम्पोर्टेड शराब की अधिक डिमांड होने के चलते मोटा मुनाफा कमा रहे थे। जिला आबकारी अधिकारी मुबारक अली के निर्देशन में आबकारी निरीक्षक सेक्टर-5 हेमलता रंगनानी एवं साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक ने दारोगा संजीव कुमार,रामसेवक,विपिन कुमार टीम के साथ संयुक्त रूप से मुखबिर की सूचना पर मोहननगर स्थित नगर निगम के जोनल कार्यालय के पास से लग्जरी कारों से शराब तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया। 

आबकारी निरीक्षक सेक्टर-5 हेमलता रंगनानी ने बताया कि देर रात मुखबिर द्वारा जानकारी मिली की तीन शराब तस्कर दो गाडिय़ों में दिल्ली की तरफ से शराब ला रहे हैं। जिन गाडिय़ों में शराब लाई जा रही है, उनमें बलेनो कार और होंडा सिटी शामिल है। इस सूचना पर शराब तस्करों को नगर निगम कार्यालय के पास मोहननगर पर दबोच लिया गया। 

कारों की तलाशी लेने पर 12 बोतल जेम्शन, 26 रेड लेबिल, 8 वैलेन्टाइन्स, 3 ब्लैक लेबल, 5 डबल ब्लैक, 23-100 पाइपर्स समेत 171 महंगी शराब की बोतल बरामद हुई। जिनकी कीमत करीब पांच लाख 69 हजार रुपए है। इसके अलावा तस्करों के पास से तीन मोबाइल और 57 हजार रुपए की नकदी भी बरामद हुई है। पूछताछ में तस्करों में आरोपियों की पहचान सतीश पुत्र स्व ब्रहानंद निवासी वंसुधरा, कावेश मल्हौत्रा पुत्र विमल मल्हौत्रा निवासी वंसुधरा, विकास कुमार गुप्ता पुत्र स्व: लाल चन्द्र गुप्ता निवासी लोटस पौण्ड वैभव खण्ड है। 

पूछताछ के दौरान सतीश और कावेश ने बताया कि विकास गुप्ता निवासी इंदिरापुरम के यहां से अंग्रेजी शराब सस्ते दाम पर खरीदते हैं। इसके बाद शराब को महंगे दाम में अलग-अलग लोगों को बेचते थे। विकास गुप्ता के घर छापा मारकर वहां से बलैनो कार से 94 बोतल व्हिस्की ब्रांडेड बरामद की गई। आबकारी निरीक्षक हेमलता रंगनानी ने बताया कि वह एक्साइज की चोरी कर धोखाधड़ी से सस्ते दामों में शराब खरीदकर एनसीआर क्षेत्र में महंगे दामों में बेचकर मोटा मुनाफा कमाते थे। बरामद शराब की बोतल पर बार कोड एवं मूल्य भी अंकित नही था। 

उन्होने बताया पकड़े गये तस्कर पढे-लिखे ओर अच्छे परिवार से है। आरोपित दिल्ली से एक्साइज की चोरी कर धोखाधड़ी से सस्ते दामों में शराब खरीदकर एनसीआर क्षेत्र में बेचकर मोटा मुनाफा कमा रहे थे। आबकारी निरीक्षक ने बताया आरोपित शराब लाकर एनसीआर क्षेत्र में ही ऑन डिमांड लग्जरी कार से शराब सप्लाई करते थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.