मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए रोड शो

दिल्ली में आज बज रहा यमुना अथॉरिटी का डंका : मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए रोड शो

मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए रोड शो

Tricity Today | दिल्ली में आज बज रहा यमुना अथॉरिटी का डंका

मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए रोड शो New Delhi : यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) और जेवर में बन रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Noida International Airport) का डंका आज दिल्ली में बज रहा है। दरअसल, यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे और हवाईअड्डे के पास उत्तर भारत का पहला मेडिकल डिवाइस पार्क बनाया जा रहा है। इसके लिए औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह दिल्ली के होटल ललित में इन्वेस्टर सम्मिट कर रहे हैं। रोड शो निकाला जा रहा है। इसी तरह के रोड शो देश के दूसरे शहरों में भी हो रहे हैं।

मंत्री और सीईओ ने निवेशकों से बातचीत की
दिल्ली के होटल ललित में मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए इन्वेस्टर सम्मिट की गई है। जिसमें उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, राज्यमंत्री जसवंत सिंह सैनी और यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुणवीर सिंह ने हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा, "यमुना अथॉरिटी के दायरे में उद्योगों के लिए अपार संभावनाएं हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की नई औद्योगिक विकास नीति और शानदार कानून-व्यवस्था ने एक नया परिवेश तैयार किया है। निवेशकों को हर संभव मदद देने के लिए हमारी सरकार हर वक्त तैयार है। यह मेडिकल डिवाइस पार्क अपार संभावनाएं लेकर आ रहा है। इन्वेस्टर सम्मिट में मेडिकल और फार्मा इक्विपमेंट्स मैन्युफैक्चरिंग करने वाली तमाम कंपनियों के शीर्ष अफसरों ने भी लिया।

कंपनियों को निमंत्रण भेजा जाएगा
अथॉरिटी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन कंपनी के सीईओ को अथॉरिटी की ओर से आमंत्रण लेटर भी भेजे जा रहे है। यमुना सिटी के सेक्टर-28 में बनने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क में मेडिकल से संबंधित उपकरण बनाए जाएगें। मेडिकल डिवाइस पार्क में सिरिंज से लेकर तमाम तरह के उपकरण कंपनियां निर्माण करेंगी। इन कंपनियों को सभी तरह की तमाम बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

1300 करोड़ रुपए के टेंडर जारी
मेडिकल डिवाइस पार्क के इंटरनल डिवलेपमेंट प्लान के लिए अब तक अथॉरिटी की ओर से 1300 करोड़ रुपए के टेंडर जारी किए जा चुके हैं। सेक्टर-28 में अलग से 220 केवीए का बिजली सब स्टेशन से लेकर एसटीपी आदि का निर्माण कराया जा रहा है। मेडिकल डिवाइस पार्क में निवेश के लिए अमेरिका के बाद लंदन, सिंगापुर, ताइवान समेत अन्य देशी में भी रोड़ शो होगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.